A
Hindi News महाराष्ट्र MVA उम्मीदवारों की लिस्ट कब होगी जारी? नाना पटोले ने दी जानकारी, सांगली से विशाल पाटिल होंगे प्रत्याशी

MVA उम्मीदवारों की लिस्ट कब होगी जारी? नाना पटोले ने दी जानकारी, सांगली से विशाल पाटिल होंगे प्रत्याशी

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए एमवीए उम्मीदवारों की लिस्ट आने वाले दो से तीन दिनों में जारी की जाएगी।

एमवीए उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर नाना पटोले ने दी जानकारी- India TV Hindi Image Source : PTI एमवीए उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर नाना पटोले ने दी जानकारी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों का गठबंधन सीट शेयरिंग पर फैसला ले चुका है। जल्द ही उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी। कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी (MVA) के उम्मीदवारों की लिस्ट आने वाले दो से तीन दिनों में जारी की जाएगी।

सांगली से बीजेपी उम्मीदवार?

महा विकास अघाड़ी गठबंधन में सीट-बंटवारे के फार्मूले के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा कि उम्मीदवारों की लिस्ट अगले दो से तीन दिनों में सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में विशाल पाटिल को सांगली निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है।'' पश्चिमी महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संजय काका पाटिल मौजूद सांसद हैं।

कांग्रेस 16 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

एमवीए में शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी शरदचंद्र पवार) शामिल है। इस बीच, सूत्रों के हवाले से जानकारी ये भी सामने आई है कि शिवसेना उद्धव गुट 22, कांग्रेस 16 और शरद पवार की पार्टी 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। 

महायुति में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय

वहीं, महाराष्ट्र में महायुति यानी बीजेपी, शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) और एनसीपी (अजित पवार गुट) के बीच भी सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, राज्य की 48 सीटों में से बीजेपी 31 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारेगी, जबकि शिवसेना (शिंदे गुट) 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, एनसीपी (अजित पवार गुट) को 4 सीटें दी गई हैं।

ये भी पढ़ें-