A
Hindi News महाराष्ट्र अजित पवार गुट के नेताओं ने लालबाग के राजा के चरणों में ऐसी चिट्ठी अर्पण की, तेजी से हो रही वायरल

अजित पवार गुट के नेताओं ने लालबाग के राजा के चरणों में ऐसी चिट्ठी अर्पण की, तेजी से हो रही वायरल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर हक की लड़ाई भारतीय निर्वाचन आयोग के पास पहुंची हुई है। अजित व शरद पवार गुट पार्टी पर हर के लिए आमने-सामने हैं। ऐसे में एनसीपी अजित गुट के नेताओं ने लालबाग के राजा से एक बड़ी मन्नत मांगी है।

एनसीपी नेताओं की चिट्ठी।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एनसीपी नेताओं की चिट्ठी।

महाराष्ट्र में इस वक्त दो ही चीजों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। एक गणपति उत्सव और दूसरा एनसीपी के भीतर हक को लेकर अजित पवार गुट और शरद पवार गुट के बीच खींचतान। ऐसे में अब अजित पवार गुट के नेता अपनी मनोकामना लेकर मुंबई के प्रसिद्ध लालबाग के राजा के पास पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने अपनी मन्नत को चिट्ठी के रूप में  गणपति के चरणों अर्पित कर दिया है। लेकिन इस चिट्ठी में लिखा क्या है? आइए जानते हैं...

क्या लिखा चिट्ठी में?
अजित पवार गुट के एनसीपी नेता रंजित नरुटे समेत कई अन्य ने बुधवार को मुंबई के प्रसिद्ध लालबाग के राजा के दर्शन किए। यहां उन्होंने गणपति से अपने नेता अजित पवार के लिए मन्नत मांगी। उन्होंने गणपति की चरणों में चिट्ठी अर्पित की। इस चिट्ठी में लिखा था- 'हे लालबाग के राजा, हमारे अजित दादा पवार जल्द से जल्द महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री बने'। 

अजित पवार कर चुके खारिज
महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और एनसीपी नेता अजित पवार से हाल ही में पूछा गया था कि क्या वे राज्य के सीएम बनेंगे? अजित पवार ने अपने मुख्यमंत्री बनने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया था। सीएम बनने के बारे में पूछे जाने पर अजीत पवार ने कहा था कि इस खबर में कोई भी सच्चाई नहीं है। अजित ने कहा था कि मैं केवल विकास के बारे में सोचता हूं। 

6 अक्टूबर को सुनवाई
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) पर हक की लड़ाई भारतीय निर्वाचन आयोग के पास पहुंची हुई है। आयोग ने शरद पवार और अजित पवार दोनों ही गुटों को छह अक्टूबर को पेश होने और आयोग के सामने अपना-अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। इस बीच  अजित पवार गुट के नेता प्रफुल पटेल  ने बताया है कि अजित पवार के साथ पार्टी के 43 विधायक हैं। वहीं, शरद पवार के साथ पार्टी के 10 विधायक हैं। इसके साथ ही 9 विधान परिषद सदस्यों में 6 और नागालैंड विधानसभा के 7 विधायक भी उनके साथ है।

ये भी पढ़ें- BJP नेता पंकजा मुंडे को बड़ा झटका, GST विभाग ने बकाया वसूली के लिए जब्त की संपत्ति

ये भी पढ़ें- जेपी नड्डा को बीच में छोड़नी पड़ी गणेश जी की आरती, पंडाल में लगी आग; तभी अचानक....