A
Hindi News महाराष्ट्र नई संसद भवन के उद्धाटन पर शरद पवार ने कसा तंज, बोले-अच्छा हुआ जो मैं वहां नहीं गया

नई संसद भवन के उद्धाटन पर शरद पवार ने कसा तंज, बोले-अच्छा हुआ जो मैं वहां नहीं गया

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने नए संसद भवन के उद्धाटन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है और कहा है कि अच्छा हुआ जो मैं वहां नहीं गया। उन्होंने कहा वहां जो कुछ भी हुआ उसे देखकर चिंतित हूं।

ncp chief sharad pawar- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एनसीपी प्रमुख शरद पवार का बड़ा बयान

महाराष्ट्र: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन को देखकर खुश नहीं हैं। उनका यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए संसद भवन का उद्घाटन करने के बाद आया है। शरद पवार ने कहा, "मैंने सुबह ये कार्यक्रम देखा। मुझे खुशी है कि मैं वहां नहीं गया। वहां जो कुछ भी हुआ उसे देखकर मैं चिंतित हूं। क्या हम देश को पीछे की ओर ले जा रहे हैं? क्या यह कार्यक्रम, हवन, बहुधार्मिक प्रार्थना और 'सेनगोल' के साथ नई संसद का उद्घाटन, केवल सीमित लोगों के लिए था?" 

लग रहा था पूरा कार्यक्रम सीमित लोगों के लिए था

उन्होंने कहा कि जो कुछ हुआ वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की समाज की अवधारणा के ठीक उलट है। उन्होंने कहा, "वहां जो हो रहा है, वह पं. नेहरू की आधुनिक विज्ञान पर आधारित समाज बनाने की अवधारणा के ठीक उलट है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को आमंत्रित करना सरकार की जिम्मेदारी है। आज के कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला मौजूद थे, लेकिन उपाध्यक्ष, राज्यसभा के प्रमुख  जगदीप धनखड़ वहां मौजूद नहीं थे।"  इसलिए पूरा कार्यक्रम ऐसा लग रहा है जैसे यह सीमित लोगों के लिए था...," 

पवार ने आगे कहा कि पुरानी संसद के साथ लोगों का विशेष संबंध है और विपक्ष के साथ नई संसद के बारे में कुछ भी चर्चा नहीं हुई। "हमारा पुरानी संसद के साथ एक विशेष संबंध है और न केवल इसका सदस्य होने के नाते ... हमारे साथ इस नई इमारत के बारे में कुछ भी चर्चा नहीं की गई ... बेहतर होता अगर हर कोई इसमें शामिल होता ..." 

सुप्रिया सुले ने कहा-अधूरा कार्यक्रम था

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की नेता सुप्रिया सुले ने भी उद्घाटन को "अधूरा आयोजन" करार दिया। सुले ने पुणे में कहा, "विपक्ष के बिना एक नया संसद भवन खोलना इसे एक अधूरा आयोजन बनाता है। इसका मतलब है कि देश में कोई लोकतंत्र नहीं है।"

इससे पहले आज, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पट्टिका का अनावरण करके और लोकसभा कक्ष में 'सेनगोल' स्थापित करके नए संसद भवन को राष्ट्र को समर्पित किया। 

ये भी पढ़ें:

अयोध्या में राम जन्मभूमि के नजदीक हुआ धमाका, इलाके में मचा हड़कंप, मौके पर पुलिस मौजूद

सत्येंद्र जैन से मिले केजरीवाल, कहा- 'वो आज के दौर का हीरो है'