A
Hindi News महाराष्ट्र जब एक्स-रे हुआ तो पेट में मिली ऐसी चीज, डॉक्टर्स भी हो गए हैरान

जब एक्स-रे हुआ तो पेट में मिली ऐसी चीज, डॉक्टर्स भी हो गए हैरान

एक शख्स का जब X-Ray करवाया गया तब उसके पेट में कुछ ऐसी चीजें मिलीं कि उसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। डॉक्टरों को भी नहीं समझ में आया कि आखिर ये क्या है।

X-ray की तस्वीर।- India TV Hindi X-ray की तस्वीर।

मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर कस्टम अधिकारियों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां कस्टम की टीम ने एक ऐसे शख्स को पकड़ा है जो अपने पेट के अंदर 240 ग्राम सोना छुपाकर ले जा रहा था। गिरफ्तार किए गए शख्स का नाम इंतिजार अली है। 30 वर्षीय इंतिजार अली ने पूछताछ के दौरान यह बताया कि उसने प्लास्टिक की पन्नी में 7 सोने के टुकड़े को बंद कर के निगल लिया है।

240 ग्राम सोना छुपाकर ले जा रहा था आरोपी

Image Source : IndiaTvआरोपी के पेट से 7 सोने के टुकड़े निकाले गए जिन्हें वह छिपाकर ले जा रहा था।

आरोपी के खुलासे के बाद कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जे.जे अस्पताल में उसका एक्स-रे करवाया। एक्स-रे में इस बात की पुष्टि की गई। कस्टम अधिकारियों ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बरामद सोने की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। अधिकारियों ने यह भी बताया कि शख्स को जे.जे अस्पताल ले जाया गया। जहां सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ अजय भंडारवार के नेतृत्व में एक टीम ने शख्स के पेट से सभी 7 सोने के टुकड़ों को प्राकृतिक तरीके से बाहर निकाला। 

डॉक्टर्स ने आरोपी के पेट से निकाले सोने

Image Source : IndiaTvपेट से निकले सोने के 7 टुकड़े।

आरोपी को योजना के तहत हाई फाइबर डाइट पर रखा गया था। जिसमें आरोपी को 1 दर्जन केला प्रतीदिन खिलाया जाता था। कस्टम विभाग ने आगे बताया कि अब तक मादक पदार्थों की तस्करी के ऐसे तौर-तरीकों का उन्हें पता था लेकिन तस्कर सोने के तस्करी के इस तौर-तरीके का इस्तेमाल कम ही करते हैं।