A
Hindi News महाराष्ट्र पालघर मामला सीबीआई को सौंपने के लिये याचिका पर उच्चतम न्यायालय का महाराष्ट्र को नोटिस

पालघर मामला सीबीआई को सौंपने के लिये याचिका पर उच्चतम न्यायालय का महाराष्ट्र को नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में हिंसक भीड़ द्वारा दो साधुओं सहित तीन व्यक्तियों की कथित रूप से पीट पीट कर हत्या के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और एनआईए से कराने के लिये दायर याचिकाओं पर आज गुरुवार (11 जून) को राज्य सरकार से जवाब मांगा।

Palghar case, SC, CBI, NIA - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Palghar case: SC seeks Maha govt's reply on pleas for CBI, NIA probes into killings 

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र के पालघर जिले में हिंसक भीड़ द्वारा दो साधुओं सहित तीन व्यक्तियों की कथित रूप से पीट पीट कर हत्या के मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो और एनआईए से कराने के लिये दायर याचिकाओं पर आज गुरुवार (11 जून) को राज्य सरकार से जवाब मांगा। न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से दो याचिकाओं पर सुनवाई के बाद महाराष्ट्र सरकार को नोटिस जारी किया।

पहली याचिका 'पंच दशबन जूना अखाड़ा' के साधुओं और मृतक साधुओं के परिजनों ने दायर की है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि पालघर जिले में 18 अप्रैल को हुयी इस घटना की जांच राज्य पुलिस दुर्भावनापूर्ण तरीके से कर रही है। दूसरी याचिका इस घटना की राष्ट्रीय जांच एजेन्सी से जांच कराने के लिये घनश्याम उपाध्याय ने दायर की है। भीड़ द्वारा कथित रूप से दो साधुओं सहित तीन व्यक्तियों की पीट पीट कर हत्या के मामले में पालघर जिले के कासा थानांतर्गत 18 अप्रैल को प्राथिमकी दर्ज की गयी थी।