A
Hindi News महाराष्ट्र परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी हड़कंप, आज भाजपा करेगी प्रदर्शन

परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी हड़कंप, आज भाजपा करेगी प्रदर्शन

Parambir Singh Letter: इन प्रदर्शनों में बीजेपी कार्यकर्ता महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की इस्तीफे की मांग करेंगे, साथ ही बीजेपी नेता आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग भी करेंगे। 

parambir singh letter political ruckus bjp to protest परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV परमबीर सिंह की चिट्ठी से महाराष्ट्र में सियासी हड़कंप, आज भाजपा करेगी प्रदर्शन

मुंबई. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की धमाकेदार चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हड़कंप मचा है। चिट्ठी के चौंकाने वाले खुलासे के बाद बीजेपी एक्शन में है। बीजेपी आज दो जगहों पर प्रदर्शन करेगी।मुंबई में सुबह साढ़े दस बजे महाराष्ट्र बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में प्रविण दरेकर सहित बीजेपी के दूसरे नेता शामिल होंगे। दूसरा विरोध प्रदर्शन सुबह साढ़े ग्यारह बजे स्वामी नारायण मंदिर के पास दादर इलाके में होगा। इस विरोध प्रदर्शन में मुंबई बीजेपी के कई प्रमुख नेता भी हिस्सा लेंगे।

पढ़ें- महाराष्ट्र के बवाल में कूदीं कंगना रनौत, उद्धव सरकार पर किया प्रहार

इन प्रदर्शनों में बीजेपी कार्यकर्ता महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की इस्तीफे की मांग करेंगे, साथ ही बीजेपी नेता आज राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग भी करेंगे। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव को चिट्ठी लिखकर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर पुलिस अफसरों से हर महीने सौ करोड़ रुपये की वसूली कराने का संगीन आरोप लगाया है।

पढ़ें- ममता 'दीदी' को एक और झटका, TMC सांसद शिशिर अधिकारी होंगे BJP में शामिल

इस बीच, भाजपा ने सिंह द्वारा देशमुख पर लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि इस प्रकार की ''आपराधिक मानसिकता'' वाली सरकार को एक मिनट के लिये भी सत्ता में बने रहने का हक नहीं है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने देशमुख से तत्काल इस्तीफा देने और केन्द्रीय एजेंसी या अदालत की निगरानी में मामले की जांच कराने की मांग की। 

पढ़ें- भारत-पाकिस्तान में मेल-मिलाप की प्रक्रिया कश्मीर से शुरू होनी चाहिए: महबूबा मुफ्ती

परमबीर सिंह के खिलाफ मानहानि की मामला दर्ज कराऊंगा: अनिल देशमुख
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा कि वह भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिये मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराएंगे। इससे पहले, राकांपा नेता देशमुख ने ट्वीट कर सिंह के इस आरोप को खारिज कर दिया कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को बार, रेस्त्रां और अन्य प्रतिष्ठानों से हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूलने के लिये कहा था। देशमुख ने एक बयान में सिंह से यह भी पूछा कि वह इतने लंबे समय तक क्यों चुप रहे। उन्होंने आरोप लगाया कि बुधवार को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए गए सिंह सचिन वाजे प्रकरण में अपने आपको बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

पढ़ें- मतदाताओं को ‘डराने’ के आरोप में TMC प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज: पुलिस

उन्होंने कहा, ''परमबीर सिंह द्वारा मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे हैं और मैं उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराउंगा।'' देशमुख ने कहा, ''मुकेश अंबानी मामले और मनसुख हिरेन मौत मामले में सचिन वाजे की संलिप्तता के बारे में पता चल चुका है और जांच की आंच परम बीर सिंह तक पहुंचने वाली है। इसी आशंका के चलते उन्होंने ये आरोप लगाए हैं।''

उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से लदा एक वाहन पाए जाने से जुड़े मामले में पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद इस हफ्ते की शुरूआत में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सिंह का तबादला कर होमगार्ड में भेज दिया गया था। सिंह ने कहा कि उन्हें इस मामले में बलि का बकरा बनाया गया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में सिंह ने कहा कि देशमुख ने वाजे से कहा था कि उन्होंने बार, रेस्त्राओं और ऐसे ही अन्य प्रतिष्ठानों से हर महीने 100 करोड़ रूपये की वसूली करने का लक्ष्य रखा है। इनमें से आधी रकम शहर में चल रहे 1,750 बार, रेस्त्राओं और ऐसे ही अन्य प्रतिष्ठानों से वसूले जाने हैं।