A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र: रायगढ़ में एक हेल्थ केयर कंपनी में हुआ भीषण विस्फोट, 4 की हुई मौत; कई घायल

महाराष्ट्र: रायगढ़ में एक हेल्थ केयर कंपनी में हुआ भीषण विस्फोट, 4 की हुई मौत; कई घायल

रायगढ़ में एक हेल्थकेयर कंपनी में एक बड़ा धमाका हुआ है। जिस कारण कई लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य में जुट गई है।

Maharashtra, raigarh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हेल्थ केयर कंपनी में हुआ भीषण धमाका

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में आज एक बड़ा धमाका हो गया है। ये धमाका महाड़ एमआईडीसी के ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी में आज सुबह हुआ है। इस धमाके में कई लोगों के मारे जाने की खबर मिल रही है। धमाका इतना तेज थी कि आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी है, जिससे आस-पास के रहने वाले और कंपनी के मजदूरों में भगदड़ मच गई। जानकारी के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। 

मौके पर पहुंची पुलिस व फायर ब्रिगेड

दरअसल, रायगढ़ जिले के महाड़ एमआईडीसी की ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी में एक धमाका हो गया है। धमाका इतना भयानक था कि 4 लोगों की मौत हो गई है और 5 लोग घायल हो गए हैं। वहीं,  15 से 16 लोग अभी-भी लापता बताए जा रहे हैं। कंपनी में अभी भी गैस लीक हो रही है। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और बचाव कार्य में जुटी हुई है। इस दौरान कोई अन्य घायल न हो इसके लिए पुलिस ने किसी को भी आगे जाने की मना कर दिया है।

ब्लास्ट के वक्त 250 से 300 मजदूर थे मौजूद

जानकारी के मुताबिक,  सुबह के समय में कंपनी में 250 से 300 मजदूर काम कर रहे थे जैसे ही ब्लास्ट हुआ आनन-फानन में पुलिस और फायर ब्रिगेड की 5 से 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और अगल-बगल की सभी कंपनी में काम करने वाले लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद पुलिस ने सभी को वहां से हटा दिया अभी भी आग और गैस लीक रोकने का काम तेजी से चल रहा है। पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल में भेज दिया है और वहां सभी का इलाज चल रहा है। जानकारी दे दें कि इस ब्लू जेट हेल्थ केयर कंपनी में दवाई का रॉ मैटेरियल तैयार किया जाता था। 

(रायगढ़ से दीपक शिंदे की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया केस, भूमि घोटाले का है आरोप