A
Hindi News महाराष्ट्र 'मुसलमान भाइयों ने सावरकर गौरव यात्रा का स्वागत किया, राहुल गांधी क्या आप इसे समझते हैं?’... BJP विधायक का तीखा वार

'मुसलमान भाइयों ने सावरकर गौरव यात्रा का स्वागत किया, राहुल गांधी क्या आप इसे समझते हैं?’... BJP विधायक का तीखा वार

राहुल गांधी की ‘‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते’’ टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा ने नासिक में भी सावरकर गौरव यात्रा का आयोजन किया, जहां सावरकर का जन्म 28 मई, 1883 को भागुर गांव में हुआ था।

Savarkar rally- India TV Hindi Image Source : PTI सावरकर गौरव यात्रा

मुंबई: कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व विचारक दिवंगत वी डी सावरकर पर बार बार किए जा रहे हमलों के विरोध में भाजपा और उसकी सहयोगी शिवसेना ने रविवार को महाराष्ट्र के कई शहरों में 'सावरकर गौरव यात्रा' निकाली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे में एक रैली को संबोधित किया जबकि दादर और अंधेरी पश्चिम, साथ ही नासिक सहित मुंबई में भी यह यात्रा आयोजित की गई।

भाजपा विधायक अमित सतम ने अंधेरी-पश्चिम इलाके में 'सावरकर गौरव यात्रा' को मिले स्वागत के बारे में एक ट्वीट कर राहुल गांधी को टैग करते हुए कहा, ‘‘मुसलमान भाइयों ने आज अंधेरी पश्चिम में सावरकर गौरव यात्रा का स्वागत किया। वीर सावरकर जाति, पंथ या धर्म के बावजूद पूजनीय हैं। राहुल गांधी, क्या आप इसे समझते हैं?’’

भाजपा ने नासिक में भी यात्रा का आयोजन किया, जहां सावरकर का जन्म 28 मई, 1883 को भागुर गांव में हुआ था। गौरतलब है कि राहुल गांधी की ‘‘मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है और गांधी किसी से माफी नहीं मांगते’’ टिप्पणी पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। राहुल गांधी ने आपराधिक मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की थी।