A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर, शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया

महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है। शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। पीटीआई के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

Sharad Pawar - India TV Hindi Image Source : ANI शरद पवार

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत से बड़ी खबर सामने आई है। शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है। शरद पवार ने कहा, 'मैं एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।' शरद पवार के इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र की सियासत में हड़कंप मच गया है और एनसीपी के कार्यकर्ता शरद पवार के समर्थन में नारेबाजी कर रहे हैं। शरद पवार का कहना है कि वह एनसीपी के अध्यक्ष पद से रिटायर हो रहे हैं। लेकिन एनसीपी के कार्यकर्ता उनसे ये फैसला वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

इस मौके पर शरद पवार ने कहा कि मैंने अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी काफी सालों तक निभाई और लंबे समय तक मुझे पार्टी का नेतृत्व करने का मौका मिला। अब चाहता हूं कि कोई और जिम्मेदारी संभाले। इसलिए एनसीपी अध्यक्ष पद से रिटायर हो रहा हूं।

सियासत में हलचल तेज

महाराष्ट्र की सियासत में शरद पवार के इस ऐलान के बाद हलचल तेज हो गई है। हालही में एनसीपी प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल का एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में अगला सीएम एनसीपी का ही होगा। वहीं पाटिल के इस बयान पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने कहा था, 'जयंत पाटिल ने सीएम पद का जो दावा किया है, नेता इस तरह का बयान अपने पार्टी कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए देते हैं। लेकिन सीएम पद पर कौन सी पार्टी का नेता बैठेगा, यह महाविकास अघाड़ी के नेता बात करके तय करेंगे। जयंत पाटिल को दावा करने दीजिए, सीएम महाविकास अघाड़ी का होगा।'

सीएम पद को लेकर क्यों हैं चहल-पहल?

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ का फैसला शिवसेना के 16 विधायकों की योग्यता को लेकर आना बाकी है। ये विधायक शिवसेना में बगावत करके बीते साल शिंदे गुट में शामिल हो गए थे। इन विधायकों में सीएम एकनाथ शिंदे भी हैं। सुप्रीम कोर्ट का फैसला जो भी आएगा, वह तो बाद की बात है लेकिन आशंका अभी से जताई जा रही है कि महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार गिर सकती है और शिंदे का सीएम पद जा सकता है। ऐसे में चर्चा इस बात की है कि सीएम किस पार्टी का बनेगा।

ये भी पढ़ें: 

अतीक अहमद की हत्या के बाद पहली बार प्रयागराज पहुंचे CM योगी, कहा- ये प्रकृति सबका हिसाब करती है

सलमान खान की सुरक्षा को लेकर बोले डिप्टी CM फडणवीस, बाबरी का नाम लेकर उद्धव पर भी साधा निशाना, कही ये बात