A
Hindi News महाराष्ट्र "किसी भी हाल में अब बीजेपी से नहीं होगा समझौता," पार्टी बैठक में बोले उद्धव ठाकरे

"किसी भी हाल में अब बीजेपी से नहीं होगा समझौता," पार्टी बैठक में बोले उद्धव ठाकरे

शिवसेना(UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मातोश्री पर हुई बैठक में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। इसी बैठक में उद्धव ने कहा कि वो जिद्दी और फिर शिवसेना(UBT) को सत्ता में लाएंगे।

uddhav thackeray- India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र की राजनीति में इन दिनों खूब घमासान देखने को मिल रहा है। बुधवार को उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पर शिवसेना(UBT) की एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में शिवसेना (UBT) के सभी पूर्व पार्षद मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, बीजेपी ने मुझे दो बार धोखा दिया है एक 2014 और दूसरा 2019 में। ऐसे में फिर एक बार उनपर भरोसा करने का कोई सवाल ही नहीं है। इस बार बीजेपी से कोई समझौता नहीं होगा। मैं सिर्फ अपने लिए लड़ नहीं रहा हूं, मैं इंडिया बचाने के लिए, लोगों को बचाने के लिए लड़ रहा हूं। जो लड़ना चाहते है, जो किसी भी हाल में झुकेंगे नहीं। वही मेरे साथ रहे और जो जाना चाहते है खुशी से चले जाएं।

"मैं जिद्दी हूं, लडूंगा"

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि जब मैं बीमार था तब भी उनसे लड़ा, अब तो मैं ठीक हूं और दोगुना जोश से लडूंगा। इस बार हम एनडीए के खिलाफ लड़ेंगे। अब किसी भी हाल में बीजेपी से समझौता नहीं होगा। 2024 की लड़ाई निर्णायक है। अगर वो फिर चुनकर आए तो फिर कभी चुनाव नहीं होंगे। इस बार के बीएमसी चुनाव में लड़ाई सिर्फ शिवसेना और बीजेपी में ही होगी। तैयार रहो इस लड़ाई के लिए, कई संकट आए और गए लेकिन मैं आज भी डटकर खड़ा हूं, हम फिर सत्ता में आएंगे। मैं जिद्दी हूं, लडूंगा और फिर हम वापस (सत्ता में) आएंगे। 

जिसके दिल में पाप है, उसके साथ कैसे रहूं

इसी बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने पिछले साल पार्टी में हुई बगावत की घटना का भी जिक्र किया। शिंदे सेना पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, मैंने उनको सब कुछ दिया था, फिर भी वह चले गए। दादा भूसे ने तो कसम खाई थी, फिर भी वो चले गए तो अब किस पर भरोसा किया जाए। उस वक्त मैं मुख्यमंत्री था, जब सब विधायक जा रहे थे। तब मैं चाहता तो उनको पकड़ कर रोक सकता था, लेकिन जो जाना चाहते है उन्हे रोककर क्या फायदा? जिसके दिल में पाप है उसके साथ मैं कैसे रहूं।

ये भी पढ़ें:

अमिताभ बच्चन के बंगले के ठीक बाहर भी है गड्ढा? उद्धव गुट के कार्यकर्ताओं ने किया अनोखा प्रदर्शन