A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे की डिनर डिप्लोमेसी, शिवसेना के असंतुष्ट नेताओं से की बातचीत

उद्धव ठाकरे की डिनर डिप्लोमेसी, शिवसेना के असंतुष्ट नेताओं से की बातचीत

बैठक के बाद शिवसेना की नेता नीलम गोरहे ने कहा कि उद्धव ठाकरे से विधायकों ने मिलकर अपनी समस्याएं बताईं और मंत्रियों से भी बातचीत हुई।

Uddhav Thackeray, Uddhav Thackeray Shiv Sena, Shiv Sena, Uddhav Thackeray Dinner- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray.

Highlights

  • शिवसेना के तमाम विधायकों और मंत्रियों ने वर्षा बंगलो पर पहुंचकर मुख्यमंत्री के साथ डिनर किया।
  • केंद्रीय जांच एजेंसियों की शिवसेना और उनसे जुड़े लोगों पर हो रही कार्रवाई को देख इस ‘डिनर डिप्लोमेसी’ को अहम माना जा रहा है।
  • सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर के खिलाफ मंगलवार को ही कार्रवाई की है।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को सरकारी निवास वर्षा बंगलो पर डिनर डिप्लोमेसी का सहारा लिया। इस मौके पर शिवसेना के तमाम विधायकों और मंत्रियों ने वर्षा बंगलो पर पहुंचकर मुख्यमंत्री के साथ डिनर किया। केंद्रीय जांच एजेंसियों की शिवसेना और उनसे जुड़े लोगों पर हो रही कार्रवाई को देख इस ‘डिनर डिप्लोमेसी’ को अहम माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साले श्रीधर पाटणकर के खिलाफ मंगलवार को ही कार्रवाई की है।

शिवसेना के दर्जनभर विधायक नाराज
अब जबकि कार्रवाई की आंच उद्धव ठाकरे के परिवार तक पहुंच रही है, ऐसे में शिवसेना विधायको में मचे हड़कम्प के बाद उनको उचित संदेश दिया गया और सभी को पार्टी से जोड़े रखने के लिए उनकी नाराजगी कम करने की भी कोशिश की गई। शिवसेना के दर्जनभर से ज्यादा विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। फंड एलोकेशन से लेकर उनके क्षेत्र के काम को लेकर भी उनकी नाराजगी है। हालाकि इस डिनर डिप्लोमेसी को लेकर शिवसेना का कोई नेता और विधायक खुलकर बात करने से बच रहा है।

‘विधायकों ने उद्धव से अपनी समस्याएं बताईं’
बैठक के बाद शिवसेना की नेता नीलम गोरहे ने कहा कि उद्धव ठाकरे से विधायकों ने मिलकर अपनी समस्याएं बताईं और मंत्रियों से भी बातचीत हुई। उन्होंने का कि विधायकों के चुनाव क्षेत्र के काम और जनहित में काम करने पर चर्चा हुई। हालांकि शिवसेना नेताओं का कहना है कि केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर कोई बातचीत नही हुई। शिवसेना नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘शिवसेना विधायको के चुनाव क्षेत्र के समस्याओं को लेकर चर्चा हुई। ईडी कार्रवाई पर क्या चर्चा करना है। जब से महाविकास आघाडी की सरकार बनी तब से ईडी की कार्रवाई शुरू है। उससे कुछ फर्क पड़नेवाला नहीं सरकार पर।’

‘उद्धव ठाकरे की सेहत अब अच्छी है’
शिवसेना विधायको ने यह भी बताया कि उद्धव ठाकरे की सेहत अब अच्छी है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उनकी सेहत को लेकर झूठी अफवाहें पैदा की, उनके लिए बस इतना ही कहते हैं कि बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला।