A
Hindi News महाराष्ट्र Viral Video: ये वीडियो देखकर थम जाएंगी सांसे, चलती ट्रेन से गिरकर मौत के मुंह में समा रही थी महिला और फिर...

Viral Video: ये वीडियो देखकर थम जाएंगी सांसे, चलती ट्रेन से गिरकर मौत के मुंह में समा रही थी महिला और फिर...

सांसे थमा देने वाले वाकये में एक महिला चलती ट्रेन (Indian Railway Accident) से उतरने के प्रयास में प्लेटफाॅर्म पर घिसटते हुए ट्रेन के भीतर समाने ही जा रही थी

<p>Viral Video</p>- India TV Hindi Image Source : ANI Viral Video

आपका जीवन सुरक्षित रहे, इसलिए चलती ट्रेन से न उतरने की सलाह तो रेलवे (Indian Railway Accident) हमेशा ही देती है। लेकिन इसे मानते कितने लोग हैं इसका एक नजारा महाराष्ट्र के ठाणे (Thane Maharashtra) रेलवे स्टेशन पर दिखाई दिया। इस सांसे थमा देने वाले वाकये में एक महिला चलती ट्रेन से उतरने के प्रयास में प्लेटफाॅर्म पर घिसटते हुए ट्रेन के भीतर समाने ही जा रही थी कि देवदूत बनकर आए एक पुलिसवाले और यात्री ने मुस्तैदी के साथ उसका हाथ थामकर बाहर निकाल लिया। वीडियो (Viral Video)  में साफ दिख रहा है कि यदि वह मुसाफिर तथा पुलिस कर्मी एक सैकेंड की भी देरी कर देता तो वह महिला काल के गाल में समा ही जाती।

 पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

एएनआई का ये वीडियो ट्विटर पर आने के साथ ही हिट हो रहा है। देखिए वीडियो

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किया गया ये वीडियो ट्विटर पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। एएनआई के अनुसार यह वीडियो ठाणे रेलेव स्टेशन का है। यहां एक चलती ट्रेन दिखाई दे रही है। तभी एक लाल रंग की साड़ी पहने महिला उस चलती ट्रेन से अचानक उतरने का प्रयास करती है। ट्रेन की गति तेज होने के चलते वह महिला संतुलन खो बैठती है और गिर जाती है। ट्रेन से बेहद करीब होने के चलते उसका शरीर प्लेटफाॅर्म और ट्रेन के बीच फंसकर रेल पटरी की ओर खिंचा चला जा रहा था। तभी वहां खड़े एक यात्री और एक रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स का जवान महिला को देख लेता है और बिजली की फुर्ती के साथ तुरंत महिला को थाम लेते हैं और उसे बाहर निकाल लेते हैं। 

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

रेल से उतरते समय हमेशा बरतें सावधानी

रेलवे हमेशा आपसे ट्रेन रुकने पर ही उतरने की सलाह देती है। लेकिन अक्सर हम जल्दबाजी में और कभी हड़बड़ाहट में ट्रेन से छलांग लगा देते हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि यह कितना घातक हो सकता है। यह महिला भाग्यवान थी जो उसके करीब दो देवदूत थे, लेकिन यह हर समय संभव नहीं है। ऐसे में इन गलतियों को करने से बचें।