A
Hindi News महाराष्ट्र बीजेपी नेता किरीट सोमैया का वायरल वीडियो है एकदम असली, क्राइम ब्रांच ने किया बड़ा खुलासा

बीजेपी नेता किरीट सोमैया का वायरल वीडियो है एकदम असली, क्राइम ब्रांच ने किया बड़ा खुलासा

बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया का एक वीडियो पिछले हफ्ते वायरल हुआ था। इसके बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिए थे। क्राइम ब्रांच ने जांच के दौरान पाया कि यह वीडियो असली है।

बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया

बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया का एक वीडियो पिछले हफ्ते वायरल हुआ था। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, इस मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने जांच के दौरान जो पाया है, उसमें दावा किया कि यह वीडियो असली है। क्राइम ब्रांच ने कहा कि इसे किसी भी तरह से टेंपर या मॉर्फ़ नहीं किया गया है। तकनीकी विशेषज्ञों और साइबर एक्सपर्ट की मदद से क्राइम ब्रांच यूनिट सोमैया के 10 वीडियो की सत्यता की जांच की है तब इस नतीजे पर पहुंची है।

किरीट सोमौया के वीडियो मॉर्फ़ नहीं किए गए
गौरलतब है कि जब ये वीडियो सामने आया तो डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम इस पूरे वीडियो का बारीकी से विश्लेषण किया और ये पाया की वीडियो मॉर्फ़ नहीं किया गया है। जब वीडियो असली निकले तो पुलिस अब इस इस दिशा में जांच कर रही है कि इस वीडियो को किसने वायरल किया और किस उद्देश से इसे वायरल किया है।

मराठी न्यूज चैनल ने प्रसारित किए थे सेक्स टेप
बता दें कि पिछले हफ्ते एक मराठी न्यूज चैनल ने बीजेपी नेता सोमैया के कथित सेक्स टेप को प्रसारित किया था, जो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मराठी न्यूज चैनल ने यह भी दावा किया था कि उनके पास और भी इसी तरह के वीडियो मौजूद हैं। क्राइम ब्रांच ने उस न्यूज चैनल को पत्र लिखकर उन वीडियोस की मांग की थी, जिससे जांच को आगे बढ़ सकी। महाराष्ट्र मानसून सत्र के दौरान बहस हुई थी, जिसमें मुख्य विपक्षी नेता अंबादास दानवे ने महाराष्ट्र विधानसभा में एक 8 घंटे की पेन ड्राइव जमा की, इसके बाद उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जो कि गृह मंत्रालय भी संभालते हैं, उन्होंने एक उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया था। 

ये भी पढ़ें-

यमुना नदी में फट गई IGL की गैस पाइपलाइन, पानी में उठने लगा तूफान; VIDEO में कैद हुआ मंजर

जब तय है हार तो अविश्वास प्रस्ताव लाने पर क्यों अड़ा विपक्ष? समझिए क्या है असल रणनीति