Sunday, April 28, 2024
Advertisement

यमुना नदी में फट गई IGL की गैस पाइपलाइन, पानी में उठने लगा तूफान; VIDEO में कैद हुआ मंजर

बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के जागोस गांव में जब यमुना के बीच में आईजीएल कंपनी की गैस पाइपलाइन अचानक फटी तो ग्रामीण हैरानी से इस मंजर को देखते रहे और इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: July 26, 2023 12:41 IST
बागपत में फटी IGL गैस की पाइपलाइन- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB बागपत में फटी IGL गैस की पाइपलाइन

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में यमुना नदी के बीच में अचानक पानी से तूफान की तरह गुबार उठने लगा। ये गुबार जिसने भी देखा, उसकी समझ से परे था कि आखिर बीच नदी में केवल एक ही जगह आसमान में कई फीट ऊंची लहरें कैसे उठ रही हैं। दरअसल, यमुना नदी के बीचों बीच इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की गैस पाइपलाइन फट गई थी। गैस की पाइप लाइन फटने से यमुना नदी में तूफान की तरह लहरें उठने लगीं। इस पूरी घटना का ग्रामीणों ने वीडियो भी बनाया है।

अधिकारियों ने गैस पाइप लाइन की सप्लाई को बंद कराया

बागपत जिले के छपरौली थाना क्षेत्र के जागोस गांव में जब यमुना के बीच में आईजीएल कंपनी की गैस पाइपलाइन अचानक फटी तो ग्रामीण हैरानी से इस मंजर को देखते रहे और इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। गैस पाइपलाइन फटने की जैसे ही सूचना मिली तो मौके पर जनपद के आला अधिकारी तुरंत पहुंच गए। इसके बाद अधिकारियों ने आसपास के गांव के लोगों को अलर्ट किया और गैस कम्पनी के संबंधित अधिकारियों मामले जानकारी को दी। गाज़ियाबाद जिलाधिकारी से संर्पक कर गैस पाइप लाइन की सप्लाई को बंद कराया गया। अधिकारियों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते टल गया।  

पानी के ऊंचे फव्वारे को देखने के लिए ग्रामीण उमड़े
बताया जा रहा है कि जैसे ही गैस पाइपलाइन फटी तो यमुना नदी में तूफान सा उठ गया। इस मंजर को देखकर ग्रामीण घबरा गए। सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचना शुरू हो गए। बड़ौत एसडीएम सुभाष सिंह ने बताया कि सुबह करीब 3 बजे पानीपत-दादरी पाइप लाइन अचानक फट गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड, सिंचाई विभाग, जिले के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। जिला गाजियाबाद के अधिकारियों के निर्देश के बाद फिलहाल गैस की सप्लाई को बंद करा दिया गया है। कोई नुकसान नहीं हुआ है। पाइपलाइन फटने के बाद उठे पानी के ऊंचे फव्वारे को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। जिसे देखकर ग्रामीण काफी घबरा गए थे। फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है। गैस सप्लाई बंद होने के बाद ग्रामीणों व अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

(रिपोर्ट- पारस जैन)

ये भी पढ़ें-

ज्ञानवापी परिसर का सर्वे होगा या रुकेगा? इलाहाबाद हाईकोर्ट में थोड़ी देर में सुनवाई

महिला के घर के बाहर जमकर की बमबाजी और फायरिंग, मुरादाबाद से आया गुंडागर्दी का ये VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement