ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. CNG Price Hike: सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई दरें

CNG Price Hike: सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई दरें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 4 दिसंबर 2021 से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में संशोधित सीएनजी मूल्य 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं गुरुग्राम में सीएनजी की संशोधित कीमतें 60.40 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2021 23:08 IST
CNG Price Hike: CNG की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई- India TV Paisa
Photo:PTI FILE PHOTO

CNG Price Hike: CNG की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई दरें

Highlights

  • आम लोगों पर फिर महंगाई की मार, सीएनजी के दामों में भारी बढ़ोतरी
  • दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी खुदरा मूल्य को संशोधित किया
  • सीएनजी की नई दरें 4 नवंबर सुबह 6 बजे से होंगी लागू

CNG Price Hike: दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी की कीमतों में शुक्रवार को बड़ी बढ़ोतरी की गई है। आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दामों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने भी शुक्रवार को लोगों को बड़ा झटका दिया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में अपने सीएनजी (CNG) खुदरा मूल्य को संशोधित किया है। दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी की नई दरें 4 दिसंबर 2021 सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी। देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव के बाद अब सीएनजी के दामों में भी बदलाव किया गया है। 

जानिए सीएनजी की नई दरें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में 4 दिसंबर 2021 से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में संशोधित सीएनजी मूल्य 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं गुरुग्राम में सीएनजी की संशोधित कीमतें 60.40 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी की नई दरें 61.10 रुपए प्रति किलोग्राम होंगी। वहीं करनाल और कैथल में सीएनजी की संशोधित कीमतें 59.30 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। इसके साथ ही राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमन्द में सीएनजी की संशोधित कीमतें 67.31 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

CNG Price Hike: CNG की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई

Image Source : TWITTER
CNG Price Hike: CNG की कीमतों में बढ़ोतरी, शनिवार से दिल्ली, हरियाणा समेत राजस्थान में लागू होंगी नई दरें

आपको बता दें कि इससे पहले 14 नवंबर को भी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम बढ़ाए थे। 14 नवंबर को दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि की गई थी। बता दें 1 अक्टूबर के बाद से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने चौथी बार सीएनजी के दाम बढ़ाये हैं। माना जा रहा है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस फैसले के बाद बाकी कंपनियां भी सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी का फैसले लेंगी।

Write a comment
elections-2022