A
Hindi News मिजोरम मिजोरम में 9.6 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, असम राइफल्स ने म्यांमा का नागरिक पकड़ा

मिजोरम में 9.6 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, असम राइफल्स ने म्यांमा का नागरिक पकड़ा

असम राइफल्स के जवानों ने मिजोरम के चंपई जिले में 9.6 करोड़ रुपये मूल्य की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की और मादक पदार्थ रखने के आरोप में म्यांमा के एक नागरिक को गिरफ्तार किया।

Mizoram- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO मिजोरम में असम राइफल्स को बड़ी सफलता

असम राइफल्स को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। खबर है कि जवानों ने मिजोरम के चंपई जिले में 9.6 करोड़ रुपये की कीमत की 1.3 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। असम राइफल्स ने ड्रग्स रखने के आरोप में म्यांमा के एक नागरिक को गिरफ्तार भी किया है। अर्द्धसैन्य बल के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बल के जवानों ने मंगलवार को मिजोरम-म्यांमा सीमा के पास स्थित जिले के जोखावथर गांव में तलाशी अभियान चलाया। इस सर्च ऑपरेशन में एक तस्कर के कब्जे से भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया और उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया। 

साबुन की पेटियों में छिपाई थी हेरोइन

असम राइफल्स के अधिकारी ने कहा कि उन्होंने साबुन की पेटियों से हेरोइन बरामद की है और म्यांमा के 35 वर्षीय नागरिक को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति पड़ोसी देश से भारत में ड्रग्स की तस्करी करता था। अधिकारी ने कहा कि आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी व्यक्ति और जब्त नशीले पदार्थ को जोखावथर में राज्य पुलिस को सौंप दिया गया।

5 दिन पहले पकड़ी गई थी 2.25 करोड़ की हेरोइन

गौरतलब है कि करीब 5 दिन पहले ही मिजोरम में 2.25 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया गया था। 2 मार्च को मिजोरम में असम राइफल्स और राज्य पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए तीन अभियानों के दौरान 2.25 करोड़ रुपये की हेरोइन और विदेशी बीयर जब्त की थी। असम राइफल्स के एक अधिकारी ने बताया कि संयुक्त टीम ने पिछले दो दिनों में अभियान चलाया और म्यांमा के एक नागरिक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इन्हें प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

वहीं एक अन्य अभियान में पिछले शुक्रवार को मिजोरम-म्यांमा सीमा पर पूर्वी मिजोरम के चम्फाई जिले के जोखावथर में संयुक्त टीम ने 66.5 लाख रुपये मूल्य की 95 ग्राम हेरोइन जब्त की थी और एक तस्कर को गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें-