Monday, April 29, 2024
Advertisement

"शराबंदी कर नीतीश कुमार स्कॉच बनाने वाले देश गए हैं..," अररिया पहुंचे प्रशांत किशोर ने खूब किए हमले

अररिया में जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने नीतीश सरकार और भाजपा पर जमकर हमला किए। इस दौरान प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार और भाजपा के सम्राट चौधरी पर निशाना साधा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 07, 2024 17:14 IST
Prashant Kishore- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर

बिहार के अररिया में आज जन सुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता कर राजनीति में परिवारवाद और नीतीश कुमार पर बात करते हुए जमकर हमले किए। परिवारवाद पर बोलते हुए प्रशांत किशोर ने सरकार पर तंज करते हुए कहा कि भाजपा के सम्राट चौधरी क्या हैं? और भी नेता क्या हैं? सभी पार्टियों में परिवारवाद है। इतना ही नहीं सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार विदेश गए हैं... जिस राज्य का मुख्यमंत्री शराबंदी का बात कर रहा है, वह उस देश गया है जहां स्कॉच बनता है।

प्रशांत किशोर ने नीतीश पर क्या कहा?

पत्रकार वार्ता में प्रशांत किशोर ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जी गए हैं स्कॉटलैंड बिहार में इनवेस्टमेंट लाने के लिए। स्कॉटलैंड तीन चीजों के लिए जाना जाता है। स्कॉटलैंड स्कॉच व्हिस्की के लिए जाना जाता है। जिस राज्य का मुख्यमंत्री शराबंदी का बात कर रहा है, वह उस देश गया है जहां स्कॉच बनता है। स्कॉटलैंड दूसरी जिस चीज के लिए जाना जाता है, वो है मेडिकल की पढ़ाई के लिए और तीसरा वहां पर ऊन बनता है। अब बिहार में इतनी ठंड तो पड़ती नहीं है। शराब यहां बिकती नहीं है और मेडिकल कॉलेज वहां से कोई यहां आने वाला है नहीं। तो 18 साल के बाद, आपको पूरी दुनिया में स्कॉटलैंड मिला है इनवेस्टमेंट लाने के लिए?

"1250 परिवार के लोग ही विधायक और मंत्री बने"

वहीं परिवारवाद पर बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू जी के बयान पर तीखी टिप्पणी करना बेइमानी है। लालू जी अपने इस तरह के बयान के लिए ही जाने जाते हैं। राजनीतिक में जहां तक परिवारवाद की बात है तो ये हर तरीके से गलत है। परिवारवाद दीमक की तरह राजनीति को बर्बाद कर रहा है। अगर नेता के बच्चे ही नेता बनेंगे तो इससे लोकतंत्र ही देश में खत्म हो जाएगा। बाकियों की बात आप छोड़ दीजिये। हम आपको बिहार का एक आंकड़ा देते हैं जो मोदी जी नहीं बोलते हैं। आज बिहार में पिछले 30 वर्ष से सिर्फ़ 1250 परिवार के लोग ही राजनीति में विधायक और मंत्री बने हैं। बिहार में आज कोई ऐसा विधानसभा क्षेत्र नहीं है जहां राजनीतिक परिवारों का दबदबा न हो।

"मोदी जी को परिवारवाद पर बोलना चाहिए"

प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि देशभर में हमने देखा कि अगर आपके पिता जी विधायक-मंत्री नहीं हैं, तो आपके लिए चुनावी राजनीति में आना बहुत कठिन है। जिसमें बीते 30 वर्षों में पता चला कि 1250 परिवार के लोग ही विधायक-सांसद बने हैं। परिवारवाद को लेकर हमें लगता है कि एक लालू जी का परिवार है। एक राम विलास पासवान जी का परिवार है। भाजपा में सम्राट चौधरी हैं। हर प्रखंड में दो-चार परिवार ऐसे हैं, जिनका राजनीति पर कब्जा है। वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उप-मुख्यमंत्री सम्राट चौशरी पर कहा कि वो कहां से आए हैं, उनके पिताजी कब-कब किस पार्टी में रहें है। आज वो भी परिवारवाद से ही आते हैं। मोदी जी को परिवारवाद पर आगामी चंपारण के दौरे पर बोलना चाहिए।

(रिपोर्ट- अरुण कुमार)

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement