A
Hindi News मिजोरम PM मोदी ने 'शानदार मिजोरम' बनाने का किया वादा, बोले- यहां प्रकृति-संस्कृति दोनों हैं

PM मोदी ने 'शानदार मिजोरम' बनाने का किया वादा, बोले- यहां प्रकृति-संस्कृति दोनों हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम के लोगों को वीडियो संदेश के जरिए संबोधित करते हुए राज्य को शानदार बनाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि इस चुनावी राज्य के लोग उनके परिवार के सदस्यों की तरह हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मिजोरम में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए मिजोरम के लोगों से बीजेपी की सरकार बनने पर 'शानदार मिजोरम' बनाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि इस चुनावी राज्य के लोग उनके परिवार के सदस्यों की तरह हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने राज्य के विकास के लिए क्या-क्या कार्य किए हैं। 

मिजोरम में वैश्विक पर्यटन केंद्र बनने की क्षमता

मिजोरम के लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने रेलवे, स्वास्थ्य, खेल और अन्य क्षेत्रों से संबंधित बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रकृति और संस्कृति के बलबूते मिजोरम में वैश्विक पर्यटन केंद्र बनने की भी क्षमता है। प्रधानमंत्री ने कहा, "दोस्तो, मिजोरम के मेरे पिछले दौरों में से एक के दौरान मैंने परिवहन द्वारा परिवर्तन लाने के लिए काम करने का वादा किया था। तब से बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में एक क्रांति हुई है।"

पूर्वोतर के राज्य को दिल्ली से जोड़ने के लिए कार्य 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी ने पूर्वोतर के राज्य को दिल्ली से जोड़ने के लिए कार्य किए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत राज्य के 1.70 किसानों को हर साल लाभ मिल रहा है और इस योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक किसानों के खातों में अब तक 28,000 करोड़ रुपये की रकम सीधे पहुंच चुकी है। पीएम मोदी ने कहा, "मिजोरम ऐसा राज्य है जहां प्रकृति और संस्कृति दोनों हैं। इसके पास ग्लोबल टूरिस्ट हब बनने की क्षमता है। जब इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर होती है, तो इससे ट्रेड, टैलेंट और टूरिज्म को मदद मिलती है।" उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर से निवेश, उद्योग और आमदनी आती है और इससे अवसर पैदा होते हैं।

I.N.D.I.A गठबंधन में टूट? JDU के साथ सजह नहीं कांग्रेस, सीट-बंटवारे पर नीतीश ने फोड़ा ठीकरा

सांप तस्करी के आरोप पर एल्विश यादव ने मेनका गांधी को दी धमकी, कहा- नहीं छोड़ूंगा, एक्टिव हो गया हूं

आखिर राजनाथ सिंह ने BSP-SP को क्यों कहा चुनावी चिड़िया? देखें VIDEO