Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो Dzire ने बिक्री का तोड़ा रिकॉर्ड,...

Dzire ने बिक्री का तोड़ा रिकॉर्ड, 17 महीने में 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां बिकी

देश में आज तक किसी भी कार के मॉडल ने इतनी जल्दी 3 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार नहीं किया है। कंपनी ने इसे मई 2017 में लॉन्च किया था

Manoj Kumar
Manoj Kumar 08 Oct 2018, 16:07:57 IST

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी Maruti Suzuki के पिछले साल लॉन्च हुए मॉडल Dzire ने बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है। Maruti Suzuki की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक लॉन्चिंग के 17 महीने में ही इस कार की बिक्री 3 लाख गाड़ियों को पार कर चुकी है। देश में आज तक किसी भी कार के मॉडल ने इतनी जल्दी 3 लाख गाड़ियों की बिक्री का आंकड़ा पार नहीं किया है। कंपनी ने इसे मई 2017 में लॉन्च किया था।

20% ग्राहकों ने ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना

Maruti Suzuki के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक आर एस कल्सी के मुताबिक नई डिजायर की बिक्री पिछले जेनरेशन कार के मुकाबले 28 प्रतिशत ज्यादा है, आर एस कल्सी के मुताबिक नई डिजायर के 20 प्रतिशत ग्राहकों ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है, डिजायर के प्रति ग्राहकों के आकर्षण के लिए उन्होंने ग्राहकों का धन्यवाद किया है।

हर महीने 18000 से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री

Maruti Suzuki के मुताबिक हर महीने औसतन 18000 से ज्यादा नई डिजायर गाड़ियों की बिक्री हो रही है जो पिछली जेनरेशन कार के मुकाबले 28 प्रतिशत अधिक है, कंपनी ने बताया कि 25 प्रतिशत ग्राहकों ने इस गाड़ी के टॉप वेरिएंट को चुना है जबकि 20 प्रतिशत ग्राहकों ने ऑटोमैटिक वेरिएंट का चुनाव किया है।

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में माइलेज

नई Dzire पेट्रोल और डीजल दोनो वेरिएंट में उपलब्ध है और Maruti Suzuki के मुताबिक पेट्रोल वेरिएंट अंधिकतम 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जो ऑटो इंडस्ट्री में अबतक का सबसे बेहतर माइलेज है, इसी तरह डीजल वेरिएंट 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जो इस सेग्मेंट की कारों में कंपनी की तरफ से सबसे बेहतर बताया जा रहा है।