A
Hindi News पैसा ऑटो Mahindra Group: आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से चेयरमैन पद से हटेंगे, पवन गोयनका होंगे एमडी-सीईओ

Mahindra Group: आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से चेयरमैन पद से हटेंगे, पवन गोयनका होंगे एमडी-सीईओ

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से समूह के चेयरमैन पद से हटेंगे और नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद संभालेंगे।

Anand Mahindra, Pawan Goenka, Mahindra Group - India TV Paisa Image Source : SOCIAL MEDIA आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से चेयरमैन पद से हटेंगे, पवन गोयनका होंगे एमडी-सीईओ 

नई दिल्ली। महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा 1 अप्रैल 2020 से समूह के चेयरमैन पद से हटेंगे और नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद संभालेंगे। जबकि कंपनी के एमडी पवन गोयनका का पद 1 अप्रैल 2020 से एमडी-सीईओ होगा, उनका कार्यकाल 11 नवंबर 2020 तक है। 

कंपनी की गवर्नेंस, नॉमिनेशन एंड रिम्युनरेशन कमेटी (जीएनआरसी) की सिफारिशों पर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शुक्रवार को इस बदलाव की मंजूरी दी है। कंपनी ने बताया कि अगले 15 महीने में कई अधिकारी रिटायर होंगे, इसे देखते हुए स्ट्रक्चरिंग की गई है। आनंद महिंद्रा बतौर नॉन-एग्जीक्यूटिव चेयरमैन कंपनी बोर्ड के मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे।

ग्रुप प्रेसिडेंट (स्ट्रैटजी) अनीष शाह 1 अप्रैल 2020 से चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (सीएफओ) का पद संभालेंगे। मौजूदा सीएफओ वीएस पार्थसारथी 1 अप्रैल को पद छोड़ देंगे। अनीष शाह 2 अप्रैल 2021 को एमडी और सीईओ बन जाएंगे। इस पद पर उनका कार्यकाल 31 मार्च 2025 तक होगा।

बयान के अनुसार महिंद्रा एक अप्रैल 2020 से महिंद्रा एंड महिंद्रा निदेशक मंडल के गैर-कार्यकारी चेयरमैन की भूमिका में होंगे। यह सेबी के दिशानिर्देश के अनुरूप है। गैर-कार्यकारी चेयरमैन के रूप में महिंद्रा संरक्षक की भूमिका निभाएंगे और रणनीतिक योजना जैसे मामलों में निदेशक मंडल को मजबूती प्रदान करेंगे।

Latest Business News