A
Hindi News पैसा ऑटो AUDI ने लॉन्‍च किया A3 का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 30.5 लाख रुपए से शुरू

AUDI ने लॉन्‍च किया A3 का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 30.5 लाख रुपए से शुरू

Audi ने अपनी सेडान कार AUDI A3 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च कर दिया है। इसका मुकाबला मर्सिडीज -बेंज CLA के अलावा BMW 1 सीरीज और वोल्‍वो V40 से होगा।

AUDI ने लॉन्‍च किया A3 का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 30.5 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa AUDI ने लॉन्‍च किया A3 का फेसलिफ्ट वर्जन, कीमत 30.5 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। जर्मन कार मेकर Audi ने आखिरकार अपनी सेडान कार AUDI A3 के फेसलिफ्ट वर्जन को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। इसका मुकाबला मर्सिडीज -बेंज CLA के अलावा BMW 1 सीरीज और वोल्‍वो V40 से होगा। फेसलिफ्ट A3 से पिछले साल अप्रैल में पर्दा उठा था और यूरोप समेत कई दूसरे देशों में इसकी बिक्री की जा रही है।

कंपनी ने AUDI A3 फेसलिफ्ट को दो इंजन विकल्‍पों में पेश किया है। इसमें पहला है 35 टीएफएसआई पेट्रोल इंजन और दूसरा 35 टीडीआई डीजल इंजन। पेट्रोल वेरिएंट की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 30.5 लाख रुपए है। वहीं डीजल वाली ऑडी ए3 32.30 लाख रुपए में मिलेगी।

फे‍सलिफ्ट ऑडी ए3 में ये हुए बदलाव

AUDI ने पुरानी A3 के मुकाबले नई कार में कुछ अहम बदलाव जरूर किए हैं। सामने से देखें तो नई कार की ग्रिल और हेडलैम्‍प में हाल में लॉन्‍च हुई A4 की झलक दिखती है। इसके अलावा इसमें नए अलॉय व्‍हील भी दिए गए हैं। पिछले हिस्‍से में भी नया बंपर दिया गया है।

यह भी पढ़ें :फॉक्सवैगन की भारत में Polo SUV लॉन्च करने की तैयारी, इस 12 लाख की कन्वर्टेबल कार में मिलेगा करोड़ों की कार वाले फीचर

तस्‍वीरों में देखिए मर्सिडीज की नई E-Class के एंटीरियर और एक्‍सटीरियर

Merc E-Class car

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं इस कार की इंजन स्‍पेसिफिकेशंस

AUDI ने कार में कॉस्‍मेटिक बदलावों के साथ ही इंजन में भी बदलाव किए हैं। इसके पेट्रोल इंजन की बात करें तो यह इंजन ए3 कैब्रियोलेट कार से लिया गया है। यह इंजन 1.4 लीटर का है जो कि 150 PS की पावर देता है, वहीं इसका टॉक 250 एनएम का है। मौजूदा पेट्रोल इंजन से तुलना करें तो यह इंजन 30 पीएस की कम पावर देता है। पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा है। वहीं डीजल इंजन की बात करें तो यह 143 पीएस की पावर और 320 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। डीज़ल इंजन के साथ 6-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स दिया गया है।

Latest Business News