A
Hindi News पैसा ऑटो ऑडी ने उतारे Q7 SUV और A6 सेडान के डिजाइन एडिशन, कीमत 56.78 लाख रुपए से शुरू

ऑडी ने उतारे Q7 SUV और A6 सेडान के डिजाइन एडिशन, कीमत 56.78 लाख रुपए से शुरू

ऑडी को भारतीय सड़कों पर कदम रखे 10 साल हो गए है। कंपनी ने अपनी 10वीं एनिवर्सिरी के मौके पर दो कारों के डिजाइन एडिशन लॉन्‍च किए हैं।

ऑडी ने उतारे Q7 SUV और A6 सेडान के डिजाइन एडिशन, कीमत 56.78 लाख रुपए से शुरू- India TV Paisa ऑडी ने उतारे Q7 SUV और A6 सेडान के डिजाइन एडिशन, कीमत 56.78 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। जर्मनी की लक्‍जरी का निर्माता कंपनी ऑडी को भारतीय सड़कों पर कदम रखे 10 साल हो गए है। कंपनी ने अपनी 10वीं एनिवर्सिरी के मौके पर दो कारों के डिजाइन एडिशन लॉन्‍च किए हैं। इसमें एक है क्‍यू7 एसयूवी और ए6 सेडान। ये दोनों कारें भारतीय बाजार में मौजूद हैं, लेकिन डिजाइन एडिशन के साथ इसमें कुछ नई खासियतें जोड़ी गई हैं। कीमत की बात करें तो भारत में डिजाइन एडिशन ऑडी क्‍यू7 की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 81.99 लाख रुपए है। वहीं ऑडी A6 सेडान की शुरूआती कीमत 56.78 लाख रुपए है। यह एक लिमिटेड एडिशन कार है, ऐसे में कंपनी ने इसकी चुनिंदा युनिट ही तैयार की हैं।

नए फीचर्स की बात करें तो ऑडी ने क्‍यू7 के डिज़ाइन एडिशन में ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस, 5-स्पोक स्टार डिज़ाइन वाले 20-इंच एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स, दरवाजों पर प्रोजैक्शन पडल लैंप्स के साथ स्मोक्ड टेल लैंप्स, ग्लॉस ब्लैक रंग का रनिंग बोर्ड और एग्ज़्हॉस्ट टिप दी है। ऑडी क्‍यू7 में पहले की तरह ही 3 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। यह इंजन 245 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 600 न्‍यूटन मीटर का है। इसकी टॉप स्पीड 234 किमी/घंटा है। यह सिर्फ 7.1 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

अब बात करते हैं ऑडी ए6  की तो नए फीचर्स के साथ इसे भी लक्‍जरी बनाया गया है। कंपनी ने कार में स्मार्टफोन इंटरफेस, रियर सीट इंटरटेनमेंट, प्रोजैक्शन पडल लैंप्स, 5-सेमी V-स्पोक डिज़ाइन वाले 19-इंच कास्ट एल्युमीनियम अलॉय व्हील्स जैसे कई फीचर्स दिए हैं। इसमें 2 लीटर का डीजल इंजन है। यह इंजन 187 बीएचपी की पावर और 400 न्‍यूटनमीटर का टॉर्क देता है।

Latest Business News