A
Hindi News पैसा ऑटो Bajaj ने Rs 55,494 में लॉन्‍च की CT110X मोटरसाइकिल, एक बार पेट्रोल फुल भरवाने पर चलेगी 700 किमी से ज्‍यादा

Bajaj ने Rs 55,494 में लॉन्‍च की CT110X मोटरसाइकिल, एक बार पेट्रोल फुल भरवाने पर चलेगी 700 किमी से ज्‍यादा

वाहन में लगा 1,285 मिमी का व्हीलबेस खराब और असमान सड़कों पर भी बेहतर स्थिरता प्रदान करेगा।

Bajaj Auto launches Bajaj CT110X priced at Rs 55,494- India TV Paisa Image Source : @BAJAJAUTO Bajaj Auto launches Bajaj CT110X priced at Rs 55,494

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख दो-पहिया वाहन कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी सीटी रेंज का विस्‍तार करते हुए गुरुवार को सीटी110 एक्स (CT110X) मोटरसाइकिल को पेश किया है। इसकी कीमत 55,494 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इस मोटरसाइकिल का माइलेज 70 किलोमीटर प्रति लीटर है और इसका फ्यूल टैंक 10.5 लीटर का है। ऐसे में यदि एक बार इसका टैंक फुल करवा लिया जाए, तो यह मोटरसाइकिल 700 किलोमीटर से थोड़ा ज्‍यादा दूरी तक आराम से चल सकती है।  

बजाज ऑटो ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सीटी पोर्टफोलियो में सीटी110 एक्स मोटरसाइकिल सबसे उन्नत संस्करण है, जो 115 सीसी डीटीएस-आई इंजन द्वारा संचालित है और जिसमें सात किलोग्राम तक का वजन उठा सकने वाला एक रियर कैरियर लगा है। इसके अलावा यह सेमी नॉबी टायर एक स्कावयर ट्यूब और एकीकृत टैंक पैड जैसी अन्य विशेषताओं से लैस है।

बजाज ऑटो लिमिटेड में मोटरसाइकिल खंड के अध्यक्ष सारंग कनाडे ने कहा कि सीटी110 एक्स की पेशकश के साथ, हम बेहतर विशेषताओं के साथ एक अलग उत्पाद पेश कर रहे हैं, जो बेहतर फीचर्स, वाहन के माइलेज से कोई समझौता किए बगैर ज्यादा आरामदेह सफर देता है और इसमें टिकाऊपन है। उन्होंने कहा कि वाहन में लगा 1,285 मिमी का व्हीलबेस खराब और असमान सड़कों पर भी बेहतर स्थिरता प्रदान करेगा।

ओकीनावा ने किया इलेक्ट्रिक 2-व्‍हीलर्स रेंटल फर्म Welectric के साथ गठजोड़

ओकीनावा ऑटोटेक ने गुरुवार को कहा कि उसने इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर्स लीज रेंटल फर्म वीइलेक्ट्रिक के साथ गठजोड़ किया है। इसके तहत डिलीवरी कंपनियों को अपने वाहन बेड़े में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल शामिल करने के लिए प्रोत्‍साहित करने की दिशा में काम किया जाएगा। Welectric के पास पहले से ही 150 इलेक्ट्रिक टू-व्‍हीलर्स का एक फ्लीट है और अगले 12 महीनों में से इसे बढ़ाकर 2,000 करने का लक्ष्‍य है।  

इस भागीदारी के जरिये, Welectric ओकीनावा से इलेक्ट्रिक स्‍कूटर खरीदेगी। ओकीनावा ऑटोटेक के संस्‍थापक और मैनेजिंग डायरेक्‍टर जितेंद्र शर्मा ने कहा कि इस साल, हमें उम्‍मीद है कि बड़ी संख्‍या में टू-व्‍हीलर यूजर्स इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की ओर रुख करेंगे और यह पार्टनरशिप इसी दिशा में आगे बढ़ाया गया एक कदम है।

Latest Business News