A
Hindi News पैसा ऑटो Poll: अपनी फेवरेट बाइक को वोट करें

Poll: अपनी फेवरेट बाइक को वोट करें

इंडिया टीवी पैसा की टीम बता रही है भारतीय बाजार में मौजूद 1 लाख रुपए से अधिक कीमत की बाइक्‍स के बारे में, जो पावर और पर्फोर्मेंस के मामले में बेजोड़ हैं।

Poll: अपनी फेवरेट बाइक को वोट करें- India TV Paisa Poll: अपनी फेवरेट बाइक को वोट करें

नई दिल्‍ली। युवाओं की सबसे ज्यादा दीवानगी बाइक्स के लिए ही देखी जाती है। भारत के युवाओं के बीच भी पावर बाइक्‍स को लेकर जुनून लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रफ्तार के शौकीनों के लिए इंडिया टीवी पैसा की टीम एक लाख रुपए से ज्यादा की कीमत वाली बाइक्स लेकर आया है। आपको इस Poll में बताना होगा कि कौन सी है आपकी फेवरेट बाइक।

बजाज पल्‍सर आरएस 200

पावर बाइक की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत की दिग्‍गज टूव्‍हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी पावर बाइक बजाज पल्‍सर आरएस 200 को बाजार में उतारा है। इसमें 200 सीसी के दमदार इंजन दिया गया है। इसका ट्रिपल स्पार्क 4 वाल्व डीटीएसआई इंजन फ्यूल इंजेक्शन और लिक्विड कूलिंग सिस्टम इसे अन्य बाइक से जुदा करती है। यह बाइक चटख लाल और पीले रंग में आती है। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.20 लाख रुपए से लेकर 1.32 लाख रुपए है।

यामाहा वाइजेडएफ आर15 एस

यामाहा हमेशा से पावर बाइक के मामले में भारतीय युवाओं की पहली पसंद रही है। यामाहा वाइजेडएफ आर 15 भी अपनी पावर और पर्फोर्मेंस के बल पर उम्‍मीदों पर पूरी तरह खरी उतरती है। 150 सीसी इंजन वाली यह बाइक 16 बीएचपी की बेजोड़ ताकत पैदा करती है। इस बाइक में राइडर पो‍जीशन काफी बेहतर है। जिससे लॉन्‍ग रन में भी थकान नहीं होती। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.14 लाख है।

हीरो करिज्‍मा जेडएमआर

पावर बाइक्‍स में अगर पावर पर्फोर्मेंस के साथ लुक की बात की जाए तो हीरो करिज्‍मा जेडएमआर एक बेजोड़ बाइक है। इस बाइक में 223 सीसी का इंजन दिया गया है। जो सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए एक दम मुफीद है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत इसका माइलेज है। पावर बाइक होने के बावजूद यह 45 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है। इस बाइक की दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपए है।

रॉयल एन्‍फील्‍ड क्‍लासिक 350

पावर बाइक्‍स का जिक्र हो और रॉयल एन्‍फील्‍ड की बात न की जाए, एसा नहीं हो सकता। रॉयल एन्‍फील्‍ड की क्‍लासिक 350 वास्‍तव में एक शानदार बाइक है। 350 सीसी के दमदार इंजन वाली यह बाइक 52 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। दिल्‍ली में इस बाइक की एक्‍स शोरूम कीमत 1.36 लाख रुपए है।

Latest Business News