A
Hindi News पैसा ऑटो नई 'Thar' के लिए 6 महीने इंतजार करने को तैयार लोग, बुकिंग ने पार किया 20,000 का आंकड़ा

नई 'Thar' के लिए 6 महीने इंतजार करने को तैयार लोग, बुकिंग ने पार किया 20,000 का आंकड़ा

नई थार बीएस-6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। डीजल वेरिएंट्स में 2.2 लीटर इंजन होगा, जबकि पेट्रोल वेरिएंट्स नए 2 लीटर इंजन दिया गया है। डीजल इंजन 120एचपी की पावर जनरेट करेगा जबकि पेट्रोल इंजन 150 एचपी की पावर देगा। इस मॉडल को भारत में डिजाइन व विकसित किया गया है। इस मॉडल को बनाने में अधिकांश उपकरण स्थानीय स्तर पर निर्मित हैं।

<p>थार कि बुकिंग 20 हजार...- India TV Paisa Image Source : MAHINDRA THAR थार कि बुकिंग 20 हजार के पार

नई दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा की नई थार को लोगों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। हालात ये है कि लोग नई थार को पाने के लिए 6 महीने तक का इंतजार करने को तैयार हैं। कंपनी ने आज ऐलान किया कि लॉन्च के एक महीने के अंदर ही उन्हें नई थार के लिए 20 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। वहीं कुछ खास मॉडल्स के लिए वेटिंग पीरियड 5 से 7 महीने का है। इस शानदार रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी उत्पादन बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी की योजना है कि नासिक फैसिलिटी और सप्लायर दोनो की तरफ से क्षमता में बढ़ोतरी की जाए जिससे उत्पादन 2000 यूनिट प्रति माह से बढ़ाकर से 3000 यूनिट प्रति माह कर दिया जाए। कंपनी के मुताबिक इस बढ़ोतरी की मदद से ग्राहकों के लिए नई थार का इंतजार का वक्त घटाया जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक थार के हार्ड टॉप ऑटोमैटिक और मैनुअल को सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। 

बुकिंग को लेकर मिले इस शानदार रिस्पॉन्स पर महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटोमोटिव डिविजन के सीईओ विजय नाकरा ने कहा कि नई थार को मिले इस रिस्पॉन्स से हम काफी खुश हैं, उनके मुताबिक ये रिस्पॉन्स उनकी उम्मीदों और उत्पादन क्षमता से भी ज्यादा रहा है। इसलिए थार के लिए इंतजार कुछ ज्यादा लंबा हो गया है। उन्होने ग्राहकों के धैर्य की सराहना करते हुए कहा कि हमने हर महीने 2000 गाड़ियों के उत्पादन की योजना बनाई थी अब हम जनवरी तक इसे बढ़ाकर 3000 यूनिट प्रति माह करेंगे, जिससे वेटिंग पीरियड काफी घटाया जा सकेगा।  

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अक्टूबर की शुरुआत में अपनी आइकॉनिक एसयूवी थार के नए वर्जन को लॉन्च किया था। नई थार बीएस-6 पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ छह स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। डीजल वेरिएंट्स में 2.2 लीटर इंजन होगा, जबकि पेट्रोल वेरिएंट्स नए 2 लीटर इंजन दिया गया है। डीजल इंजन 120एचपी की पावर जनरेट करेगा जबकि पेट्रोल इंजन 150 एचपी की पावर देगा। इस मॉडल को भारत में डिजाइन व विकसित किया गया है। इस मॉडल को बनाने में अधिकांश उपकरण स्‍थानीय स्‍तर पर निर्मित हैं। नई थार को कंपनी के नाशिक प्‍लांट में बनाया जा रहा है। नई थार एक हार्ड टॉप, कन्‍वर्टिबल टॉप और एक ऑप्‍शन सॉफ्ट टॉप के साथ आएगी। इसमें 4 फ्रंट फेसिंग सीट और 2 प्‍लस 4 साइड फेसिंग सीट, 4एक्‍स4 कैपेबिलिटी,17.8 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेट सिस्‍टम, क्रूज कंट्रोल, रूफ माउंटेड स्‍पीकर और सेफ्टी फीचर्स के रूप में डुअल एयरबैग्‍स, हिल होल्‍ड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं। 

Latest Business News