A
Hindi News पैसा ऑटो Top Speed: ये है दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार, 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्‍पीड

Top Speed: ये है दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार, 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्‍पीड

फ्रेंच ऑटो मेकर बुगाटी रफ्तार के मामले में एक बार फिर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है। कंपनी जेनेवा में अगले साल मार्च में नई कार पेश करने जा रही है।

Top Speed: ये है दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार, 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्‍पीड- India TV Paisa Top Speed: ये है दुनिया की सबसे तेज चलने वाली कार, 3 सेकेंड में पकड़ती है 100 Kmph की स्‍पीड

नई दिल्‍ली। फ्रेंच ऑटो मेकर बुगाटी रफ्तार के मामले में एक बार फिर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने के लिए तैयार है। बुगाती अगले साल मार्च में होने वाले 86वें जेनेवा मोटर शो में अपनी नई कार शिरॉन के साथ धमाकेदार एंट्री को तैयार है। शिरॉन को अभी तक की सबसे तेज कार माना जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इसकी टॉप स्‍पीड 464 किमी प्रति घंटे होगी। अभी तक सबसे तेज कार का रिकॉर्ड बुगाती की ही एक दूसरी कार वेरॉन के पास है। अभी वेरॉन 432 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ने वाली सबसे तेज कार है। जबकि नई शिरॉन की स्‍पीड वेरॉन से 32 किमी प्रति घंटे से भी ज्यादा है। रफ्तार के साथ ही कीमत के मामले में भी शिरॉन ने सभी कारों को पीछे छोड़ सकती है। माना जा रहा है कि इस कार की कीमत 2.5 मिलियन डॉलर लगभग 16.65 करोड़ रूपए होगी।

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

Bugatti Chiron

सिर्फ 450 शिरॉन बनाएगी बुगाती

बुगाती की योजना है कि वो महज 450 ‘शिरॉन’ कारें ही बनाएगी, जो ‘दशक की सबसे बेहतरीन कार’ होने का गौरव हासिल करेगी। जेट की स्‍पीड को टक्‍कर देने वाली इस कार का एक्‍सीलेरेशन बेमिसाल है। सूत्रों के अनुसार ये सुपर कार शून्य से 96 किमी प्रति घंटे की स्पीड महज 2.3 सेकंड में हासिल कर लेगी। बुगाती का दावा है कि ये कार दुनिया की सबसे ताकतवर, सबसे तेज, सबसे आलीशान और सबसे महंगी स्पोर्ट्स कार होगी। इस कार में 8.0 लीटर डब्लू16 इंजन लगा है। जो 1500 हॉर्सपॉवर की जबर्दस्‍त पावर जेनेरेट करेगा। यही पावर इसे मैक2 की स्पीड देगी।

लॉन्‍चिंग से 16 करोड़ की कार को मिली 100 ऑर्डर

फ्रेंच रेसर लुइस शिरॉन के नाम पर बनी इस कार की कीमत भले ही 16 करोड़ रुपए हो। लेकिन दुनिया भर में बुगाती के दीवानों ने शायद कभी ही इसके प्राइस टैग पर गौर किया हो। यही कारण है कि मार्च में पहली बार शोकेस होने से पहले ही कंपनी को शिरॉन की 100 प्री बुकिंग मिल चुकी हैं। कंपनी फिलहाल अपने खास कस्‍टमर्स से फीडबैक लेने के लिए शिरॉन को प्रदर्शित कर रही है।

Latest Business News