A
Hindi News पैसा ऑटो क्लासिक लीजेंड्स ने 12 महीनों में बेचीं 50,000 Jawa motorcycle, यात्री गाड़ियों की थोक बिक्री अक्टूबर में 14% बढ़ी

क्लासिक लीजेंड्स ने 12 महीनों में बेचीं 50,000 Jawa motorcycle, यात्री गाड़ियों की थोक बिक्री अक्टूबर में 14% बढ़ी

क्लासिक लीजेंड्स ने कहा कि जावा मोटरसाइकिल ने अपना पूर्ण परिचालन शुरू होने के बाद 12 महीनों के भीतर 50,000 दोपहिया वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार किया है।

जावा मोटरसाइकिल को लॉन्‍च करते कंपनी केे अधिकारी। (चि‍त्र प्रतीकात्‍मक)- India TV Paisa Image Source : FILE PHOTO जावा मोटरसाइकिल को लॉन्‍च करते कंपनी केे अधिकारी। (चि‍त्र प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली। क्लासिक लीजेंड्स ने अपना परिचालन पूर्ण रूप से शुरू होने के सालभर के अंदर जावा ब्रांड की 50,000 से अधिक मोटरसाइकिलें बेची हैं। कंपनी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि वह अपनी उत्पादन क्षमता और डीलरों की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। देश में जावा और जावा फोर्टी मॉडल की मोटरसाइकिल नवंबर 2018 में पेश की गई थी, जबकि जावा पीरैक को पिछले साल नवंबर में बाजार में उतारा गया।

क्लासिक लीजेंड्स ने कहा कि जावा मोटरसाइकिल ने अपना पूर्ण परिचालन शुरू होने के बाद 12 महीनों के भीतर 50,000 दोपहिया वाहन की बिक्री का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने कहा कि यह आंकड़े देश में जावा मोटरसाइकिल की उत्साही मांग को भी दिखाते हैं। क्लासिक लीजेंड्स में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी मंहिंद्रा की है, जबकि 40 प्रतिशत हिस्सेदारी कंपनी के संस्थापक अनुपत तलरेजा और रुस्तमजी समूह के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक बोमन ईरानी के पास है। अभी कंपनी देश में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मध्यप्रदेश में इंदौर के पास पीथमपुर संयंत्र में अपनी मोटरसाइकिल का विनिर्माण कर रही है। यहां सालाना पांच लाख वाहन का उत्पादन होता है।

यात्री वाहनों की थोक बिक्री अक्‍टूबर में बढ़ी

ऑटो उदयोग की संस्था सियाम ने बुधवार को कहा कि भारत में यात्री वाहनों की थोक बिक्री अक्टूबर में 14.19 प्रतिशत बढ़कर 3,10,294 इकाई हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 2,71,737 इकाई थी। सियाम ने कहा कि त्योहारी सीजन में बढ़ी मांग को पूरा करने के लिए डीलरों ने अधिक संख्या में गाड़ियां मंगाईं।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस दौरान दोपहिया वाहनों की बिक्री 16.88 प्रतिशत बढ़कर 20,53,814 इकाई हो गई, जो पिछले साल इसी महीने में 17,57,180 इकाई थी। इस दौरान मोटरसाइकिल की बिक्री 23.8 प्रतिशत और स्कूटर की बिक्री में 1.79 प्रतिशत का इजाफा हुआ। सियाम ने बताया कि अक्टूबर में हालांकि तिपहिया वाहनों की बिक्री 60.91 प्रतिशत घटकर 26,187 इकाई रह गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 66,985 इकाई थी। सियाम के महानिदेशक राजेश मेनन ने कहा कि अक्टूबर के महीने में बिक्री में बढ़ोतरी जारी रही और कुछ क्षेत्रों में अच्छी मांग के चलते सुधार देखने को मिला।

 

Latest Business News