A
Hindi News पैसा ऑटो ऑटो एक्‍सपो-2016 में कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने बिखेरा अपना जादू, भविष्‍य की कारों पर से कंपनियों ने उठाया पर्दा

ऑटो एक्‍सपो-2016 में कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने बिखेरा अपना जादू, भविष्‍य की कारों पर से कंपनियों ने उठाया पर्दा

ऑटो एक्सपो-2016 में पेश हुई कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने न सिर्फ सुर्खियां बटोरी बल्कि बड़ी संख्या में ऑटो फैंस को अपनी ओर आकर्षित भी किया।

ऑटो एक्‍सपो-2016 में कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने बिखेरा अपना जादू, भविष्‍य की कारों पर से कंपनियों ने उठाया पर्दा- India TV Paisa ऑटो एक्‍सपो-2016 में कॉन्‍सेप्‍ट कारों ने बिखेरा अपना जादू, भविष्‍य की कारों पर से कंपनियों ने उठाया पर्दा

नई दिल्ली: आमतौर पर ऑटो एक्सपो में लोगों की दिलचस्पी ऐसी कारों में ज्यादा रहती है जो या तो भारत में आने वाली हैं या फिर विदेशों में सड़कों पर दौड़ रही हैं। कॉन्‍सेप्‍ट कारों की ओर भारतीय ऑटो फैंस थोड़ा कम ही मुड़ते हैं। लेकिन ऑटो एक्सपो-2016 में पेश हुई कईं कॉन्सेप्ट कारों ने इस ट्रेंड को बदला है। इन कारों ने न सिर्फ सुर्खियां बटोरी बल्कि बड़ी संख्या में ऑटो फैंस को अपनी ओर आकर्षित भी किया। यहां हम लाए हैं ऐसी ही कुछ कॉन्सेप्ट कारें…

महिन्द्रा एक्सयूवी एरो

महिन्द्रा ने ऑटो एक्सपो-2016 शुरू होने से पहली ही अपनी क्रॉसओवर एसयूवी कूपे कॉन्सेप्ट एक्सयूवी एरो की झलक दिखाकर हलचल पैदा कर दी थी। यह कार फिलहाल कॉन्सेप्ट मॉडल ही है, लेकिन इसने काफी दर्शकों को अपनी ओर खींचा। डिजायन और मॉडल के मामले में यह कार बीएमडब्ल्यू एक्स-6 और मर्सिडीज की जीएलई कूपे की तरह होगी। इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। सबसे अच्छी बात ये की यह कार कम कीमत पर एसयूवी कूपे या क्रॉसओवर कूपे का अनुभव देगी।

यह भी पढ़ें- Really Safe: जानिए क्‍या रहे नतीजे, जब हुआ भारत की 5 पसंदीदा एसयूवी का क्रैश टेस्‍ट

हुंडई एचएनडी-14

हुंडई ने ऑटो एक्स्पो-2016 में अपनी सब-4मीटर कॉन्सेप्ट एसयूवी एचएनडी-14 को शो-केस कर सभी को चैंका दिया। इसे कारलीनो के नाम से भी पुकारा जा रहा है। अगर इसे भारत में लॉन्च किया गया तो इसका मुकाबला फोर्ड ईकोस्पोर्ट और मारूति विटारा ब्रेजा से होगा।

यह भी पढ़ें- Really Wow: ऑटो एक्सपो में सबसे पसंदीदा रहीं ये कारें, इस साल भारतीय सड़कों पर रख सकती हैं कदम

तस्वीरों में देखिए ऑटो एक्सपो में पेश हुईं बेस्ट गाड़ियां

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

Auto Expo best cars

डैटसन गो-क्रॉस

निसान की सहयोगी कंपनी डैटसन ने अपनी छोटी क्रॉसओवर कार गो-क्रॉस के कॉन्सेप्ट मॉडल को ऑटो एक्सपो-2016 में पेश किया। इसे गो-प्लस के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। अगर इसे भारत में लॉन्च किया जाता है तो यह डैटसन के लिए कुछ कामयाबी जुटा सकती है। कंपनी की गो हैचबैक और गो-प्लस कोई बड़ा करिश्मा नहीं कर पाई है।

रेनो ईओलैब

यह रेनो की हाईब्रिड कॉन्सेप्ट कार है। रेनो के अनुसार यह 2022 तक सड़कों पर नजर आ सकती है। ईओलैब में 100 से ज्यादा नए फीचर्स और टेक्नोलॉजी शामिल है। इनमें से लगभग 20 फीचर्स और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल रेनो की मौजूदा कारों में किया जा रहा है।

ऑडी प्रोलॉग

ऑडी ने प्रोलॉग कॉन्सेप्ट मॉडल को ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाया है। इस कार ने भविष्य की ऑडी कारों की झलक दिखाई है। इसके डिजायन ने काफी तारीफें बटोरीं। प्रोलॉग कॉन्सेप्ट भविष्य की ऑडी कारों की डिजायन थीम की ओर संकेत करता है। प्रोलॉग कॉन्सेप्ट कार का फ्रंट काफी बोल्ड लुक में है। वही इसमें सिग्नेचर सिंगल-फ्रेम ग्रिल और ऑडी मैट्रिक्स एलईडी लाइटें जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं।

Latest Business News