A
Hindi News पैसा ऑटो सस्‍ते हुए भारत बेंज के कॉमर्शियल व्‍हीकल, डैमलर ने वाहनों के दाम ढाई फीसदी तक घटाए

सस्‍ते हुए भारत बेंज के कॉमर्शियल व्‍हीकल, डैमलर ने वाहनों के दाम ढाई फीसदी तक घटाए

जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी डैमलर की भारतीय इकाई डैमलर इंडिया कॉमर्शियल वेहिकल्स ने आज अपने भारत बेंज ट्रकों और बसों की कीमत में कटौती की घोषणा कर दी।

सस्‍ते हुए भारत बेंज के कॉमर्शियल व्‍हीकल, डैमलर ने वाहनों के दाम ढाई फीसदी तक घटाए- India TV Paisa सस्‍ते हुए भारत बेंज के कॉमर्शियल व्‍हीकल, डैमलर ने वाहनों के दाम ढाई फीसदी तक घटाए

नयी दिल्ली। जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी डैमलर की भारतीय इकाई डैमलर इंडिया कॉमर्शियल वेहिकल्स ने आज अपने भारत बेंज ट्रकों और बसों की कीमत में कटौती की घोषणा कर दी। अपने बयान में कंपनी ने कहा है कि उसने जीएसटी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए अपने वाहनों की कीमत में 2.5 फीसदी तक की कटौती कर दी है।

दामों में कमी की घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा कि उसके भारत बेंज के वाणिज्यिक वाहनों में राज्य एवं मॉडल के हिसाब से अलग अलग दर से कमी की गई है। कीमतों में यह कटौती 0.4 से 2.5 फीसदी तक की गयी है। डैमलर इंडिया कामर्शयिल वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एरिक नेस्सेलहॉफ ने कहा, जीएसटी लागू होने के बाद हमें भारत बेंज में और रफ्तार आने की उम्मीद करते है, हमारी इसे तेज करने की मंशा है।

उन्‍होंने कहा कि हम अपने ग्राहकों को जीएसटी लाभ देने के लिए मूल्य में कमी कर रहे हैं। इससे पहले एक जुलाई को जीएसटी लागू होने के बाद देश की सबसे बड़ी कॉमर्शियल व्‍हीकल कंपनी टाटा मोटर्स अपने वाणिज्यिक वाहनों के दाम 8.2 फीसदी तक घटा चुकी है। वाहन कंपनियों- यात्री वाहन एवं दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां भी जीएसटी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए वाहनों के दाम में कमी ला चुकी हैं।

Latest Business News