A
Hindi News पैसा ऑटो nuTonomy ने पेश की दुनिया की पहली बिना ड्राइवर की टैक्सी

nuTonomy ने पेश की दुनिया की पहली बिना ड्राइवर की टैक्सी

सिंगापुर में nuTonomy ने चालक रहित टैक्सी सड़क पर उतारी। गुरुवार से इसका परीक्षण शुरू किया गया है। चालक रहित कार का कई देशों में इस्तेमाल किया जा रहा है।

nuTonomy ने पेश की दुनिया की पहली बिना ड्राइवर की टैक्सी, सिंगापुर में हुई टेस्टिंग- India TV Paisa nuTonomy ने पेश की दुनिया की पहली बिना ड्राइवर की टैक्सी, सिंगापुर में हुई टेस्टिंग

नई दिल्‍ली। कैसा हो कि आप कहीं जाने के लिए टैक्‍सी बुलाएं। आपके पास टैक्‍सी तो आए लेकिन उसमें ड्राइवर न हो। आपको भले ही ये आश्‍चर्य लगे, लेकिन सिंगापुर में ऐसा ही प्रयोग हुआ है। सिंगापुर में nuTonomy ने पहली बार चालक रहित टैक्सी सड़क पर उतारी। गुरुवार से इसका सीमित परीक्षण शुरू किया गया है। चालक रहित कार का कई पश्चिमी देशों में इस्तेमाल किया जा रहा है।

Ola ने शुरू की नयी सर्विस, अब किलोमीटर के साथ घंटों के हिसाब से भी मिलेगी Taxi

तस्‍वीरों में देखिए टैक्‍सी शेयरिंग एप

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

taxi sharing

टैक्सी विकसित करने वाली कंपनी nuTonomy ने आमलोगों के एक समूह को एप डाउनलोड कर “रोबो-टैक्सी” की मुफ्त यात्रा के लिए आमंत्रित किया है। इसका परीक्षण पश्चिमी सिंगापुर में किया जा रहा है। वर्ष 2018 में इसे लांच करने से पहले कंपनी लोगों की प्रतिक्रिया जानना चाहती है, ताकि उचित समय रहते अपेक्षित तकनीकी सुधार किया जा सके।

रोज रोज टैक्‍सी किराया देने का झंझट खत्‍म, ओला लॉन्‍च करेगा पोस्‍टपेड सर्विस

nuTonomy के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डग पार्कर ने बताया कि यह पल शहरों के निर्माण और विकास की दिशा में ऐतिहासिक साबित होगा। शुरुआत में टैक्सी में तकनीकी प्रणाली की निगरानी के लिए एक इंजीनियर भी मौजूद रहेगा। इस प्रोजेक्ट को सिंगापुर सरकार का भी समर्थन प्राप्त है। पार्कर का कहना है कि कंपनी का लक्ष्य वर्ष 2018 तक कम से कम ऐसी 100 टैक्सियों को सड़क पर उतारना

Latest Business News