A
Hindi News पैसा ऑटो Power Bikes: भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

Power Bikes: भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

इटैलियन ऑटोमोबाइल कंपनी ऑटोमोबाइल कंपनी Ducati इस साल जुलाई में Ducati एक्स डियावेल और दूसरी मल्टीस्ट्राडा एंड्यूरो पेश करेगी।

Power Bikes: भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स- India TV Paisa Power Bikes: भारत में Ducati की बुकिंग हुई शुरू, कार से पावरफुल इंजन वाली हैं ये बाइक्‍स

नई दिल्‍ली। भारत में रफ्तार के शौकीन युवाओं के लिए दुनिया की सबसे पावरफुल बाइक्‍स खरीदने का सपना जल्‍द ही पूरा होने जा रहा है। इटैलियन ऑटोमोबाइल कंपनी ऑटोमोबाइल कंपनी Ducati भारत में जल्‍द अपनी नई पावर लॉन्‍च करने जा रही हैं। कंपनी इस साल जुलाई में Ducati एक्स डियावेल और दूसरी मल्टीस्ट्राडा एंड्यूरो पेश करेगी। इन बाइक्‍स की पावर और रफ्तार का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसका इंजन भारतीय सड़कों पर मौजूद ज्‍यादातर हैचबैक कारों से भी ज्‍यादा पावरफुल है। www.bikedekho.com के साथ इंडिया टीवी पैसा की ऑटो टीम जल्‍द लॉन्‍च होने वाली इन्‍हीं बाइक की झलक पेश कर रही है, जिनका हर युवा को लंबे समय से इंतजार था।

Ducati bikes in India

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कैसी है मल्टीस्ट्राडा एंड्यूरो

Ducati की यह अपनी पुरानी बाइक 1200एस की विरासत को और आगे बढ़ाते हुए मल्‍टीस्‍ट्राडा एंड्यूरो को भारतीय बाजार में उतारने का फैसला लिया है। इनमें कई मैकेनिकल और टेक्निकल अपडेट देखने को मिलेंगे। ज्यादा बेहतर ऑफरोडिंग के लिए इसमें वायर स्पोक व्हील पिरैली टायर्स के साथ देखने को मिलेंगे।

1198 सीसी का दमदार इंजन

Ducati मल्‍टीस्‍ट्राडा एंड्यूरो के सस्पेंशन सिस्टम को भी हर रास्तों पर चलने लायक बनाने के लिए अपडेट कर पहले से ज्यादा ऊंचा किया गया है। इस ऑफरोडर बाइक में 1198 सीसी का टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी एल-ट्विन इंजन लगा है। यह इंजन 160 बीएचपी की पावर और 136एनएम का टॉर्क देता है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसकी भारत में बुकिंग शुरू कर दी गई है।

बेहद खास है एक्‍स-डियावेल

भारत में क्रूज बाइक की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी ने इस सेगमेंट में बाइक उतारने का फैसला लिया है। Ducati एक्स-डियावेल कंपनी की क्रूजर बाइक डियावेल पर बनी है। इसे तैयार करने में नए स्टील ट्यूबलर ट्रिल्स फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। इसे ऐसे डिजायन किया गया है ताकि राइडर ज्यादा पीछे होकर आराम से बाइक चला सके।

1262 सीसी का इंजन

इस Ducati बाइक में 1262 सीसी का टेस्टास्ट्रेटा डीवीटी एल-ट्विन इंजन लगा है। यह इंजन 155 बीएचपी की पावर और 129 एनएम का टॉर्क देता है। सेफ्टी के लिए बाइक में कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल,अलग-अलग राइडिंग मोड्स और लॉन्च कंट्रोल सिस्टम दिया गया है।

तस्‍वीरों में देखिए डुकाटी बाइक्‍स

Ducati gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

भारत में शुरू हुई दोनों बाइक की बुकिंग

इन दोनों मोटरसाइकिलों को भारत में सीबीयू रूट यानी सीधे इंपोर्ट कर लाया जाएगा। इनकी कीमत कितनी होगी, इस बारे में Ducati ने फिलहाल कोई संकेत नहीं दिए हैं। डुकाटी की इन बाइक्‍स को खरीदने के लिए आपको ज्‍यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने भारत में इन दोनों बाइक्‍स की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने बुकिंग की जानकारी देते हुए बताया कि मोटरसाइकिलों की बुकिंग एक लाख रूपए कर कराई जा सकती है।

Latest Business News