A
Hindi News पैसा ऑटो FIAT सितंबर में लॉन्‍च करेगी नई क्रॉसओवर कार Urban Cross

FIAT सितंबर में लॉन्‍च करेगी नई क्रॉसओवर कार Urban Cross

Fiat जल्‍द ही भारत में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नई कार लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी सितंबर में अपनी नई कार Urban Cross को उतारने जा रही है।

FIAT सितंबर में लॉन्‍च करेगी नई क्रॉसओवर कार Urban Cross, ऑटो एक्‍सपो में दिखा चुकी है झलक- India TV Paisa FIAT सितंबर में लॉन्‍च करेगी नई क्रॉसओवर कार Urban Cross, ऑटो एक्‍सपो में दिखा चुकी है झलक

नई दिल्‍ली। इटली की कार कंपनी Fiat जल्‍द ही भारत में अपना पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नई कार लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी सितंबर में अपनी नई कार Urban Cross को उतारने जा रही है। Fiat ने अपनी इस कार को इस साल हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान पेश किया था। कंपनी की यह कार भी एक क्रॉस ओवर कार होगी। इससे पहले फिएट भारत में अवेंचुरा क्रॉसओवर को पेश कर चुकी है।

SUV नहीं कर सकते अफोर्ड तो क्रॉसओवर हैचबैक कारें हैं बेहतरीन विकल्‍प, कीमत 6 से 9 लाख रुपए के बीच

Fiat urban cross

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अभी तक प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक इस कार को Fiat एवेंचुरा और Fiat पुंटो के मुकाबले काफी बदलाव देते हुए नया लुक देने की कोशिश की गई है। इस कार में अवेंचुरा की तरह ही रियर माउंटेड स्‍टेपनी टायर लगाया गया है। कार के फ्रंट बंपर में फॉग लैंप लगाया गया है। इस कार में स्टाइलिश नया रूफ रेल और फॉलो-मी-होम हेडलैंप भी लगाए गए हैं।

Fiat ने पेश किए लिनिया, पुन्टो और एवेंचुरा के डीजल वेरिएंट

Fiat अर्बन क्रॉस में 1.4-लीटर T-Jet पेट्रोल इंजन लगा होगा। इसी इंजन का इस्तेमाल फिएट अवेंचुरा में भी किया जाता है। ये इंजन 138 बीएचपी का पावर और 210Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। अनुमान के मुताबिक कार की कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। Fiat अवेंचुरा और अर्बन क्रॉस के डायमेंशन में मामूली अंतर है। फिएट अर्बन क्रॉस की लंबाई 4,000mm, चौड़ाई 1,700mm और ऊंचाई 1,500mm है। कार के अंदर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (ब्लूटूथ, ऑक्स और नेविगेशन के साथ) लगाया गया है।

Latest Business News