A
Hindi News पैसा ऑटो फोर्ड ने यूरोप में उठाया फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा, भारत में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

फोर्ड ने यूरोप में उठाया फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा, भारत में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

यूरोप में नई ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा उठा दिया है। हालांकि अमेरिका में लॉन्‍च हुए कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल से यूरोप में दिखाई गई ईकोस्‍पोर्ट में कई बदलाव किए गए हैं।

फोर्ड ने यूरोप में उठाया फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा, भारत में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स- India TV Paisa फोर्ड ने यूरोप में उठाया फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा, भारत में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

नई दिल्‍ली। फोर्ड ईकोस्‍पोर्ट का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी ने यूरोप में नई ईकोस्‍पोर्ट से पर्दा उठा दिया है। हालांकि कंपनी पिछले साल नवंबर में अमेरिका में इसका कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल पेश कर चुकी है। लेकिन यूरोप में दिखाई गई नई ईकोस्‍पोर्ट में कई बदलाव किए गए हैं। ईकोस्‍पोर्ट भारत में कब लॉन्‍च होगी, कंपनी ने फिलहाल इस पर से पर्दा नहीं उठाया है। लेकिन माना जा रहा है कि विटारा ब्रेजा की तहत भारत आने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में ड्यूल-टोन कलर का विकल्प देखने को मिले। बाजार में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन से होगा।

यूरोप में दिखाई दी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट में कई बदलाव आए हैं। इंजन से शुरुआत करें तो इसमें 1.5 लीटर का ईको-ब्‍लू इंजन दिया गया है। यह इंजन 125 पीएस की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 300 न्‍यूटन मीटर का है। यह इंजन नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी के मुताबिक ईकोस्‍पोर्ट का यह फेसलिफ्ट अवतार 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। कंपनी के अनुसार यूरोप में लॉन्च होने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट शुरूआत में ऑल-व्हील-ड्राइव में मिलेगी, बाद में इस में फ्रंट-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी दिया जाएगा।

कंपनी इस नई ईकोस्‍पोर्ट में नए ईको-ब्‍लू इंजन के साथ ही मौजूदा 1.5 लीटर टीडीआई डीज़ल इंजन भी इसके वेरिएंट में पेश करेगी। भारत में बिकने वाली ईकोस्पोर्ट में भी यही इंजन दिया गया है। इसकी पावर 100 पीएस की है। वहीं यह 205 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देती है। पुराने मॉडल में यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा था, कंपनी के अनुसार फेसलिफ्ट मॉडल में यह इंजन भी नए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा। देखने वाली बात ये होगी कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट ईकोस्पोर्ट में कंपनी 1.5 लीटर ईकोब्लू डीज़ल इंजन देती है या नहीं।

Latest Business News