A
Hindi News पैसा ऑटो हीरो ने i3s तकनीक के साथ पेश की HF Deluxe, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 46630 रुपए

हीरो ने i3s तकनीक के साथ पेश की HF Deluxe, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 46630 रुपए

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सस्‍ती बाइक HF Deluxe को i3s तकनीक के साथ लॉन्‍च किया है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 46,630 रुपये रखी गई है।

हीरो ने i3s तकनीक के साथ पेश की HF Deluxe, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 46630 रुपए- India TV Paisa हीरो ने i3s तकनीक के साथ पेश की HF Deluxe, दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम कीमत 46630 रुपए

नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी सस्‍ती बाइक HF Deluxe को i3s तकनीक के साथ लॉन्‍च किया है। हीरो द्वारा विकसित की गई i3s तकनीक का मतलब है ‘आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम’। इससे पहले कंपनी अपनी स्‍पलेंडर बाइक के साथ इस तकनीक को पेश कर चुकी है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 46,630 रुपये रखी गई है।

हीरो द्वारा विकसित i3s तकनीक का सबसे बड़ा फायदा शहरी भीड़भाड़ वाले इलाकों में बाइक चलाने में मिलता है। इस सिस्टम से बाइक को थोड़ी देर खड़ा रखने पर यह ऑटोमैटिक स्टॉप और फिर स्‍टार्ट हो जाती है। जब बाइक न्यूट्रल गियर में होती है तो इंजन खुद से ही बंद हो जाता है। और जब बाइक चालक क्लच दबाता है तब इंजना दोबारा ऑटोमैटिक स्टार्ट हो जाता है और राइडर इसके बाद बाइक को किसी भी गियर में फिर से ड्राइव कर सकता है। यह भी पढ़ें : भारतीय बाजार में आ गईं Moto Guzzi की बाइक्‍स, MGX-21 की कीमत 28 लाख

तस्‍वीरों में देखिए Moto Guzzi बाइक

moto guzzi bikes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इंजन की बात करें तो पुरानी HF Deluxe से कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस नई बाइक को BS-IV एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से तैयार किया गया है। हीरो HF Deluxe i3s में 97.2cc का सिंगल सिलिंडर वाला एयर कूल्ड इंजन लगा है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह 8,000 आरपीएम पर 8.25 BHP की ताकत जेनरेट करता है। वहीं 5,000 आरपीएम पर यह 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Latest Business News