A
Hindi News पैसा ऑटो अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प की सेल 5% घटी, लेकिन लगातार छठे महीने 6 लाख से ज्यादा वहीकल बेचने में कामयाब

अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प की सेल 5% घटी, लेकिन लगातार छठे महीने 6 लाख से ज्यादा वहीकल बेचने में कामयाब

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक उसने 17 अक्टूबर को धनतेरस के दिन सिर्फ 1 दिन में 3 लाख टू व्हीलर बेचने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प की सेल 5% घटी, लेकिन लगातार छठे महीने 6 लाख से ज्यादा वहीकल बेचने में कामयाब- India TV Paisa अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प की सेल 5% घटी, लेकिन लगातार छठे महीने 6 लाख से ज्यादा वहीकल बेचने में कामयाब

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे ज्यादा टू व्हीलर बेचने वाली कंपनी बन चुकी हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री में अक्टूबर के दौरान गिरावट देखने को मिली है। त्योहारों का महीना होने के बावजूद हीरो की बिक्री घटी है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अक्टूबर 2016 के मुकाबले इस साल अक्टूबर में उसकी बिक्री में करीब 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। हालांकि कंपनी लगातार छठे महीने 6 लाख से ज्यादा टू व्हीलर बेचने में कामयाब रही है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक अक्टूबर के दौरान उसने कुल 6,31,105 टू व्हीलर की सेल की है जबकि पिछले साल इस दौरान 6,63,153 टू व्हीलर बिके थे। हालांकि पूरे त्योहारी सीजन के दौरान कंपनी 20 लाख से ज्यादा टू व्हीलर बेचने में कामयाब रही है और बिक्री का नया रिकॉर्ड बनाया है।

हीरो मोटोकॉर्प में सेल्स और मार्केटिंग डिविजन के हेड अशोक भसीन के मुताबिक इस साल त्योहारी सीजन में 20 लाख टू व्हीलर की बिक्री को छूना एक बेंचमार्क है और कंपनी के लिए गर्व का विषय है। उनके मुताबिक टू व्हीलर के लिए देश के ग्रामीण और शहरी इलाकों में मांग बढ़ी है और उन्हें भरोसा है कि आने वाले दिनों में बिक्री की बढ़ोतरी का सिलसिला बना रहेगा।

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक उसने 17 अक्टूबर को धनतेरस के दिन सिर्फ 1 दिन में 3 लाख टू व्हीलर बेचने का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। सितंबर तिमाह के दौरान कंपनी ने 20 लाख से ज्यादा टू व्हीलर की बिक्री की है जो दुनियाभर में किसी भी टू व्हीलर कंपनी की तरफ से एक तिमाही में सबसे अधिक सेल है।

Latest Business News