A
Hindi News पैसा ऑटो हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्‍व रिकॉर्ड, सितंबर में बेच दिए 7 लाख से भी ज्‍यादा वाहन

हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्‍व रिकॉर्ड, सितंबर में बेच दिए 7 लाख से भी ज्‍यादा वाहन

हीरो ने पिछले महीने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड ही बना दिया। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने सितंबर महीने में 720,739 दोपहिया वाहन बेचे।

हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्‍व रिकॉर्ड, सितंबर में बेच दिए 7 लाख से भी ज्‍यादा वाहन- India TV Paisa हीरो ने बनाया बिक्री का नया विश्‍व रिकॉर्ड, सितंबर में बेच दिए 7 लाख से भी ज्‍यादा वाहन

नई दिल्‍ली। सितंबर का त्‍योहारी महीना सभी वाहन निर्माता कंपनियों के लिए बेहतरीन रहा। लेकिन देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो ने पिछले महीने बिक्री के मामले में रिकॉर्ड ही बना दिया। हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी ने सितंबर महीने में 720,739 दोपहिया वाहन बेचे। इस बिक्री के साथ कंपनी ने ग्‍लोबल बैंचमार्क स्‍थापित किया है। यह दुनिया की एकमात्र दोपहिया निर्माता कंपनी ने जिसने एक महीने में 7 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचने का रिकॉर्ड बनाया है। वहीं इस पूरे त्‍योहारी सीजन की बात करें तो कंपनी ने 10 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचे हैं। यह भी एक रिकॉर्ड है।

हीरो मोटोकॉर्प की ओर से प्राप्‍त प्रेस रिलीज में कहा गया है कि दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इस महीने बिक्री का एक ग्‍लोबल बैंचमार्क तय कर दिया है। कंपनी ने इस महीने 7 लाख से ज्‍यादा वाहन बेचे हैं। जो कि एक रिकॉर्ड है। इससे पहले किसी भी कंपनी का मासिक बिक्री का आंकड़ा इस स्‍तर पर नहीं पहुंच सका है। वहीं पिछले साल इसी महीने के आंकड़ों की बात करें तो कंपनी ने 674,961 दोपहिया वाहन बेचे थे।

हीरो मोटोकॉर्प के बिक्री, मार्केटिंग और कस्‍टमरकेयर प्रमुख अशोक भसीन ने बताया कि भारत के सबसे बड़े त्‍योहारी सीजन यानि दिवाली के खत्‍म होने में अभी भी तीन सप्‍ताह का वक्‍त बचा हुआ है। लेकिन इसे पहले ही हम 10 लाख वाहनों का आंकड़ा पहले ही पार कर चुके हैं। इस जबर्दस्‍त बिक्री के साथ हीरो ने भारतीय बाजार में अपनी स्थि‍ति को और भी मजबूत किया है।

Latest Business News