A
Hindi News पैसा ऑटो honda Activa Price: होंडा का एक्टिवा स्कूटर हुआ महंगा, मोटरसाइकिल की कीमत में भी बड़ी बढ़ोत्तरी

honda Activa Price: होंडा का एक्टिवा स्कूटर हुआ महंगा, मोटरसाइकिल की कीमत में भी बड़ी बढ़ोत्तरी

अगर आप होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर एक्टिवा (honda Activa) खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है।

<p>होंडा का एक्टिवा...- India TV Paisa Image Source : HONDA होंडा का एक्टिवा स्कूटर हुआ महंगा, मोटरसाइकिल की कीमत में भी बड़ी बढ़ोत्तरी

अगर आप होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर एक्टिवा खरीदने जा रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। जापानी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने एक्टिवा रेंज के स्कूटरों की कीमतों में 1,237 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है। ​कंपनी के मुताबिक एक्टिवा स्कूटर की कीमत में अधिकतम 1,237 रुपये की वृद्धि की गई है। कंपनी के अनुसार कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि के चलते एक्टिवा स्कूटर के दाम बढ़ाने का फैसला किया गया है। 

जिन स्कूटरों की कीमत बढ़ी है उसके एक्टिवा 6जी की कीमत में 1,237 रुपये की वृद्धि की गई है। जो कि अपनी रेंज में सबसे ज्यादा है। इसके साथ ही एक्टिवा 125 सीसी रेंज की कीमतों में 964 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। इसके अलावा सबसे कम दाम एक्टिवा 125 ड्रम ब्रेक वैरिएंट के बढ़े हैं। एक्टिवा 125 की कीमतों में 693 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। 

मोटरसाइकिल भी महंगी 

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 सीसी मोटरसाइकिल, होंडा शाइन और होंडा एसपी 125 की कीमतों में भी वृद्धि की होंडा शाइन और होंडा एसपी 125 दोनों की कीमतों में रु 1,200 (एक्स-शोरूम, दिल्ली)से अधिक की वृद्धि की गई है। होंडा शाइन की कीमतों को ड्रम ब्रेक वेरिएंट के लिए रु 71,550 से बढ़ाकर 72,787 रुपये कर दिया गया है, जबकि डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमतों को 76,346 रुपये से बढ़ाकर रु 77,582 कर दिया गया है। ये एक्स शोरूम कीमत दिल्ली की हैं। देश के अन्य शहरों में स्थानीय टैक्स में बदलाव के चलते कीमत में बदलाव किया गया है। बता दें कि कंपनी ने सिर्फ कीमतों को बढ़ाया है। एक्टिवा और शाइन बाइक में आगे भी वही ​फीचर मिलते रहेंगे जो मौजूदा मॉडल में उपलब्ध हैं। 

Latest Business News