Hindi News पैसा ऑटो होंडा सिटी ने भारत में कुल 7 लाख वाहनों की बिक्री की, 1998 में हुई थी घरेलू ऑटो बाजार में लॉन्‍च

होंडा सिटी ने भारत में कुल 7 लाख वाहनों की बिक्री की, 1998 में हुई थी घरेलू ऑटो बाजार में लॉन्‍च

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को बताया कि उसने प्रीमियम सेडान होंडा सिटी की भारत में 1998 में लांचिंग के बाद से अब तक 7 लाख कारों की बिक्री की है।

होंडा सिटी ने भारत में कुल 7 लाख वाहनों की बिक्री की, 1998 में हुई थी घरेलू ऑटो बाजार में लॉन्‍च- India TV Paisa होंडा सिटी ने भारत में कुल 7 लाख वाहनों की बिक्री की, 1998 में हुई थी घरेलू ऑटो बाजार में लॉन्‍च

नई दिल्ली। यात्री कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने सोमवार को बताया कि उसने प्रीमियम सेडान होंडा सिटी की भारत में 1998 में लांचिंग के बाद से अब तक 7 लाख कारों की बिक्री की है। कंपनी ने होंडा सिटी की चौथी पीढ़ी के वर्जन को भारतीय बाजार में उतारा है। कंपनी ने बताया कि भारत होंडा सिटी के लिए सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण बाजार है और दुनिया भर में बिकने वाली होंडा सिटी में 25 फीसदी भारत में ही बिकती है।

होंडा कार्स इं. लि. के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी योइचिरो यूएनो ने कहा कि होंडा सिटी भारत में हमारा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। यह एकमात्र प्रीमियम सेडान है, जिसने देश में 7 लाख यूनिट्स की सकल बिक्री की उपलब्धि हासिल की है।

उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से ही होंडा सिटी के लिये एक सुदृढ़ बाजार रहा है और दुनिया भर की बिक्री में फिलहाल इसकी हिस्सेदारी 25 प्रतिशत है। यह उन्नत सुरक्षा, बेमिसाल ड्राइविंग परफॉर्मेंस, उच्च ईंधन दक्षता, सर्वश्रेष्ठ कम्फर्ट और समृद्ध उपकरण सूची के साथ स्पोर्टी लुक्स का यह एक कम्प्लीट पैकेज है। हमें उम्मीद है कि होंडा सिटी आने वाले सालों में सबसे पसंदीदा ब्रांड का दर्जा बरकरार रखेगी।

होंडा सिटी की 60 से अधिक देशों में कुल 36 लाख कारों की बिक्री हुई है। इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें कीलेस एंट्री, इलेक्ट्रिक सनरूफ, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और ब्लूटूथ हैंड्स फ्री, एडवांस्ड 17.7 सेमी की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ‘डिजिपैड’, रिवर्स कैमरा और पार्किं ग सेंसर्स, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एयर-कंडिशनर, लेदर सीट्स, 16 इंच डायमंड एलॉय व्हील्स और ईबीडी एवं एयरबैग्स के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) प्रमुख है।

यह भी पढ़ें : रिलायंस जियो 30 शहरों में शुरू करने वाली है हाई स्‍पीड ब्रॉडबैंड-टीवी की सर्विस, दिल्‍ली और मुंबई में चल रहा है परीक्षण

यह भी पढ़ें : जियो के 149 रुपए वाले प्‍लान को एयरटेल ने दी कड़ी टक्‍कर, पेश किया 144 रुपए में अनलिमिटेड कॉलिंग का नया पैक

Latest Business News