A
Hindi News पैसा ऑटो Honda ने खास बदलावों के साथ उतारा नया Dio स्‍कूटर

Honda ने खास बदलावों के साथ उतारा नया Dio स्‍कूटर

जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज कंपनी Honda ने भारत में अपने लोकप्रिय स्‍कूटर होंडा डियो का नया वर्जन पेश किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 48,264 रुपये रखी गई है।

Honda ने खास बदलावों के साथ उतारा नया Dio स्‍कूटर, एक्‍स शोरूम कीमत 48264 रुपए- India TV Paisa Honda ने खास बदलावों के साथ उतारा नया Dio स्‍कूटर, एक्‍स शोरूम कीमत 48264 रुपए

नई दिल्ली। जापानी ऑटोमोबाइल दिग्‍गज कंपनी Honda ने भारत में अपने लोकप्रिय स्‍कूटर होंडा डियो का नया वर्जन पेश किया है। Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के इस नए मॉडल की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 48,264 रुपये रखी गई है। होंडा का यह नया स्‍कूटर मैट एक्सिस ग्रे कलर में लॉन्च किया गया है। इस कलर के अलावा पहले से मौजूद चार कलर- जैज़ी ब्लू मेटैलिक, कैंडी पाल्म ग्रीन, स्पोर्ट्स रेड और ब्लैक भी उपलब्ध रहेंगे।

ये है होंडा डिया का छठा मॉडल

Honda डियो के लॉन्च पर कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि कंपनी लगातार अपने प्रोडक्‍ट को नए रंगरूप में पेश करती रहती है। जिससे कस्‍टमर्स को हमेशा कुछ नया मिले। अभी तक Honda डियो को 6 बार अपडेट कर चुकी है। होंडा डियो को सबसे पहले साल 2002 में लॉन्च किया गया था। तब से ही इसका नाम बेस्ट-सेलिंग स्कूटर में शुमार है।

ये हैं 5 दमदार स्‍कूटर्स, कीमत 50,000 रुपए से कम

Scooter under 50000 Rs

Yamaha Ray Z

Mahindra Rodeo RZ

TVS Jupiter

HERO Maestro

Honda Activa i

ये हैं होंडा डियो की खासियतें

Honda डियो के नए मॉडल के इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस स्कूटर में 109.2सीसी, एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगा है जो 8 बीएचपी का पावर और 8.77Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर को होंडा इको टेक्नोलॉजी (HET) से भी लैस किया गया है। स्कूटर का माइलेज शानदार है। होंडा इस स्‍कूटर को भारत के अलावा दूसरे देशों में निर्यात भी करती है। फिलहाल, कंपनी इस स्कूटर को कोलंबिया, मैक्सिको, श्रीलंका और नेपाल में भी एक्सपोर्ट कर रही है।

Latest Business News