Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो होंडा जल्‍द लॉन्‍च करेगी अपनी नई...

होंडा जल्‍द लॉन्‍च करेगी अपनी नई अमेज़, मात्र 21000 रुपए में करवा सकते हैं प्री-बुकिंग

जापान की‍ दिग्‍गज ऑटो कंपनी होंडा अपनी लोकप्रिय सेडान अमेज के 2018 एडिशन के साथ तैयार है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। आप मात्र 21000 रुपए में अपने लिए यह शानदार सेडान कार बुक कर सकते हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 06 Apr 2018, 13:45:29 IST

नई दिल्‍ली। जापान की‍ दिग्‍गज ऑटो कंपनी होंडा अपनी लोकप्रिय सेडान अमेज के 2018 एडिशन के साथ तैयार है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है। आप मात्र 21000 रुपए में अपने लिए यह शानदार सेडान कार बुक कर सकते हैं। कंपनी जल्‍द ही इस कार को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। आपको बता दें कि होंडा ने इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्‍सपो के दौरान अपनी इस नई अमेज़ से पर्दा उठाया था। तब से लेकर भारतीय बाजार में इस कार का इंतजार बेसब्री के साथ किया जा रहा था। यह अमेज़ की सेकेंड जेनरेशन कार है जिसे भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। 

होंडा ने नई अमेज को नए प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसके साथ ही इसमें नई जेनरेशन का 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया गया है। जो कि पुरानी अमेज के मुकाबले ज्‍यादा पावरफुल है। कंपनी ने इस कार को थाइलैंड में डिजाइन किया है। वहीं भारतीय इंजीनियरों की टीम ने भी इसमें महत्‍वपूर्ण योगदान दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी हैचबैक कार ब्रियो को भी इसी प्‍लेटफॉर्म पर पेश कर सकती है। 

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो होंडा इंडिया ने इस कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है। यही इंजन पुरानी अमेज में भी मिलता था। कार का यह इंजन 87 बीएचपी की पावर जनरेट करता है। अन्‍य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम दिया है। इस सिस्टम की मदद से कार को स्मार्टफोन से जोड़ा जा सकता है। इसके साथ ही कार में नेविगेशन फीचर भी दिया गया है। 

डिजाइन की बात करें तो देखने में यह कार काफी कुछ होंडा सिटी जैसी दिखती है। इस स्टाइल से कार का लुक बहुत बेहतर हो गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी की सियाज़ के अलावा हुंडई की एक्‍सेंट से होगा। दोनों ही कारें भारतीय बाजार में काफी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही हैं।