A
Hindi News पैसा ऑटो होंडा ने पेश की दमदार रेसर बाइक CB150R एक्‍समोशन,  बेमिसाल खूबियों से लैस है ये मोटरसाइकिल

होंडा ने पेश की दमदार रेसर बाइक CB150R एक्‍समोशन,  बेमिसाल खूबियों से लैस है ये मोटरसाइकिल

होंडा ने नई बाइक से पर्दा उठाा है। कंपनी ने थाइलैंड में 150ss रेसर कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल से पर्दा उठाया है। इस बाइक को CB150R एक्‍समोशन नाम दिया है।

होंडा ने पेश की दमदार रेसर बाइक CB150R एक्‍समोशन,  बेमिसाल खूबियों से लैस है ये मोटरसाइकिल- India TV Paisa होंडा ने पेश की दमदार रेसर बाइक CB150R एक्‍समोशन,  बेमिसाल खूबियों से लैस है ये मोटरसाइकिल

नई दिल्‍ली। भारत सहित दुनिया भर के बाइक मार्केट में 150 सीसी का सेगमेंट सबसे जरूरी माना जाता है। यही ध्‍यान में रखते हुए जापानी कंपनी होंडा ने इस सेगमेंट की नई बाइक से पर्दा उठाा है। कंपनी ने थाइलैंड में 150ss रेसर कॉन्‍सेप्‍ट मॉडल से पर्दा उठाया है। यह एक प्रोडक्‍शन रेडी मॉडल है। बाइक देखने में किसी पावरफुल महंगी बाइक जैसी दिखाई देती है। हालांकि कंपनी इस बाइक को साल की शुरुआत में बैंकॉक मोटर शो में पेश कर चुकी है। कंपनी ने इस बाइक को CB150R एक्‍समोशन नाम दिया है। भारतीय मुद्रा में इस बाइक की कीमत 1.92 लाख रुपए के आसपास होगी।

जैसा की नाम से ही स्‍पष्‍ट है, कंपनी ने इसमें डीओएचसी 4 वाल्व वाला 150 सीसी का इंजन दिया है। जिसे आरामदायक ड्राइविंग के हिसाब से डिजाइन किया गया है। यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन वाला फ्यूल इंजैक्टेड इंजन है। भारत में जहां यूरो 4 मानक लागू हैं वहीं यह बाइक यूरो 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरी उतरती है। रेसिंग बाइक की खूबियां लिए इस बाइक में बॉडी फ्रेम और इंजन को बाइक के बीच में रखा गया है।

इस बाइक में अपसाइड-डाउन फ्रंट सस्पेंशन और एबीएस दिया गया है। इस बाइक में जी सेंसर के साथ रेडियल माउंट 4 पॉट क्लिपर भी दिया गया है। इसके साथ ही 296 एमएम का फ्लोटिंग फ्रंट डिस्क ब्रेक भी दिया गया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह इस बाइक को थाईलैंड और साउथ ईस्ट एशिया के बाजार में बेचेगी। लेकिन भारत में यह बाइक लॉन्‍च होगी कि नहीं, इस बारे में कंपनी ने कोई पर्दा नहीं उठाया है।

Latest Business News