Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा ऑटो हुंडई ने दिखाई भारत में लॉन्‍च...

हुंडई ने दिखाई भारत में लॉन्‍च होने वाली छोटी हैचबैक की झलक, अक्‍टूबर में इस कार के नाम से उठेगा पर्दा

हुंडई ने स्केच जारी कर अपनी छोटी हैचबैक कोडनेम एएच2 की पहली झलक दिखाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे सैंट्रो नाम दिया जा सकता है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 17 Aug 2018, 13:12:17 IST

नई दिल्‍ली। हुंडई ने स्केच जारी कर अपनी छोटी हैचबैक कोडनेम एएच2 की पहली झलक दिखाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे सैंट्रो नाम दिया जा सकता है। कार के नाम को लेकर कंपनी एक कॉन्टेस्ट आयोजित की है। यह कॉन्टेस्ट गुरूवार यानी 16 अगस्त से शुरू हो चुका है। अक्‍टूबर में कार के नाम से पर्दा उठेगा।

Hyundai Santro 2018

एएच2 को टेलबॉय डिजायन दिया गया है। इसे सैंट्रो नाम दिए जाने की एक वजह ये हो सकती है कि यह भी टेलबॉय डिजायन थीम पर बनी थी। टेलबॉय डिजायन की वजह से इसके केबिन में अच्छा-खासा स्पेस मिलेगा। इस में स्लोपिंग रूफलाइन दी गई है।

साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां चौड़े व्हील आर्क को दर्शाया गया है। एएच2 कंपनी का पहला प्रोडक्ट होगा जिसे हुंडई के नए मॉडर्न प्रीमियम प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा।

नई हैचबैक में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर आएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प भी आएगा। इसका माइलेज 20 किमी प्रति लीटर या इससे ज्यादा हो सकता है। इसका मुकाबला टाटा टियागो, मारुति सुजुकी सेलेरियो और मारुति वैगन-आर से होगा। इसकी कीमत 3.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के आसपास हो सकती है।

स्रोत : crdekho.com