A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai ने लॉन्‍च किया Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन, 10 से 16 हजार रुपए ज्‍यादा चुकानी होगी कीमत

Hyundai ने लॉन्‍च किया Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन, 10 से 16 हजार रुपए ज्‍यादा चुकानी होगी कीमत

Hyundai ने ग्रैंड i10, क्रेटा, i20 को अपग्रेड करने के बाद अब Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन लॉन्‍च किया है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 3.88 लाख रुपए रखी गई है।

Hyundai ने लॉन्‍च किया Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन, 10 से 16 हजार रुपए ज्‍यादा चुकानी होगी कीमत- India TV Paisa Hyundai ने लॉन्‍च किया Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन, 10 से 16 हजार रुपए ज्‍यादा चुकानी होगी कीमत

नई दिल्‍ली। नए फाइनेंशियल ईयर की शुरूआत के साथ ही देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी Hyundai आक्रमक रूप से नए मॉडल लॉन्‍च कर रही है। ग्रैंड आई10, क्रेटा, आई20 को अपग्रेड करने के बाद अब कंपनी ने एंट्री लेवल हैचबैक Eon का स्‍पोर्ट्स एडिशन लॉन्‍च किया है। दिल्‍ली में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 3.88 लाख रुपए रखी गई है।

Hyundai ने यह स्‍पोर्ट्स एडिशन 800 सीसी के इंजन वाले एरा प्‍लस और मैग्‍ना प्‍लस वेरिएंट के साथ पेश किया है। स्‍पोर्ट्स एडिशन के लिए आपको कीमत भी ज्‍यादा चुकानी होगी। क्‍योंकि स्‍पोर्ट्स एडिशन वाली एरा प्‍लस की कीमत स्‍टैंडर्ड वर्जन की तुलना में 16,000 रुपए अधिक है। वहीं मैग्‍ना के स्‍टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले नया मॉडल 10 हजार रुपए महंगा है।

यह भी पढ़े: Hyundai i30 की फर्स्ट लुक, इन शानदार फीचर्स के साथ मिलेगा 21 किमी प्रति लीटर का माइलेज

जानिए क्‍या है नया

Hyundai ने स्‍पोर्ट्स एडिशन के तहत कार में कुछ खास बदलाव किए हैं, जैसे नई ईऑन में अब आपको स्‍पोर्टी रूफ रेल मिलेंगी। इसके साथ ही साइड बॉडी मोल्डिंग ग्राफिक्‍स भी मिलेंगे। कार के इंटीरियर की बात करें तो यहां पर आपके मनोरंजन की पूरी व्‍यवस्‍था है। नई ईऑन में आपको 6.2 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्‍टम मिलेगा।

यह भी पढ़े: नए लुक में आएगी Hyundai i20 SUV, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है Tata Hexa

Tata Hexa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इंजन में नहीं कोई बदलाव

Hyundai ने इस स्‍पोर्ट एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मेटिक बदलाव ही किए गए हैं। कार में वहीं इंजन मिलेगा जो कि स्‍टैंडर्ड ईऑन में मिलता है। यानि कि इसमें भी वही 800 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 56 पीएस की पावर और 77 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी के मुताबिक यह कार 21.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Latest Business News