A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai ने लॉन्‍च किए कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी Creta तीन नए वेरिएंट

Hyundai ने लॉन्‍च किए कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी Creta तीन नए वेरिएंट

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai की कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी के तीन नए वैरिएंट लॉन्‍च किए हैं। इसमें से एक हुंडई का स्‍पेशल एनिवर्सिरी एडिशन है।

Hyundai ने लॉन्‍च किए कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी Creta के तीन नए वेरिएंट, एक महीने में बेचीं 13 हजार यूनिट- India TV Paisa Hyundai ने लॉन्‍च किए कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी Creta के तीन नए वेरिएंट, एक महीने में बेचीं 13 हजार यूनिट

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai की कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी के तीन नए वैरिएंट लॉन्‍च किए हैं। इसमें से एक हुंडई का स्‍पेशल एनिवर्सिरी एडिशन है। इसके अलावा डीज़ल इंजन वाली क्रेटा में एसएक्स-प्लस ऑटोमैटिक और एक्जीक्यूटिव वर्जन (ई-प्लस) भी पेश किए गए हैं। Hyundai ने क्रेटा को पिछले साल भारतीय बाजार में उतारा था। तब से लेकर कार को अभी तक बेहतरीन रिस्‍पॉन्‍स मिला है। Hyundai ने जुलाई में बिक्री का नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है। इस साल जुलाई महीने में क्रेटा की 13 हजार यूनिट बिकीं, यह क्रेटा की लॉन्चिंग के बाद किसी भी एक महीने में सबसे ज्यादा बिक्री का आंकड़ा है। गौरतलब है कि अब तक 1.25 लाख क्रेटा बिक चुकी हैं।

जानिए Hyundai Creta और Honda BR-V में कौन है बेहतर

BRV vs Creta

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

जानिए कौन से नए वेरिएंट हुए हैं पेश

Hyundai ने क्रेटा के तीन वेरिएंट भी पेश किए हैं, इन में एनिवर्सरी एडिशन, डीज़ल इंजन वाली क्रेटा में एसएक्स-प्लस ऑटोमैटिक और एक्जीक्यूटिव वर्जन (ई-प्लस) शामिल है। एनिवर्सरी एडिशन की बात करें तो इसमें ड्यूल टोन एक्टीरियर दिया गया है। कार की छत और पिलर्स को चमकीले ब्लैक कलर में रखा गया है। कार की ओवरऑल व्हाइट कलर स्कीम के साथ ब्लैक कलर का कॉम्बिनेशन काफी खूबसूरत नजर आता है। साइड में डिकेल्स और 17 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे।

Hyundai क्रेटा के नए वेरिएंट और उनकी कीमत

  • ई-प्लस 9.99 लाख रुपए
  • एस-प्लस 13.58 लाख रुपए
  • एसएक्स -प्लस (एमटी) 12.23 लाख रुपए
  • एसएक्स -प्लस (एटी) 13.76 लाख रुपए

क्‍या है अन्‍य वेरिएंट में खास

डीज़ल ऑटोमैटिक वेरिएंट एसएक्स-प्लस में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा, यह 1.6 लीटर के सीआरडीआई वीजीटी डीज़ल इंजन से जुड़ा होगा। डीज़ल में क्रेटा ऑटोमैटिक अवतार का इंतजार कर रहे ग्राहक अब इसे खरीद पाएंगे। दूसरी तरफ Hyundai क्रेटा को किफायती बनाने और कीमत के मुताबिक अच्छे फीचर्स देने के लिए कंपनी ने इसका एक्जीक्यूटिव वेरिएंट उतारा है। इस वेरिएंट में 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा। केबिन में 5 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम ऑडियो और ब्लूटूथ कंट्रोल के साथ मिलेगा।

Latest Business News