A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai Motor India ने भारत में लॉन्‍च की नई Creta, कीमत होगी 9.99 लाख रुपए से शुरू

Hyundai Motor India ने भारत में लॉन्‍च की नई Creta, कीमत होगी 9.99 लाख रुपए से शुरू

एचएमआईएल की कुल बिक्री में एसयूवी की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है। 2019 में इंडस्ट्री पैसेंजर व्हीकल सेल्स में एसयूवी की हिस्सेदारी 25 प्रतिशत रही।

<p>Hyundai Motor India launched new Creta with price...- India TV Paisa Hyundai Motor India launched new Creta with price between Rs 9.9-17.2 lakh

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की प्रमुख ऑटो कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का एकदम नया वर्जन बीएस-6 इंजन के साथ लॉन्‍च किया है। कंपनी प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने के लिए भी काम कर रही है। नई क्रेटा की कीमत 9,99,000 रुपए से शुरू होगी और 17,20,000 रुपए तक जाएगी। कंपनी की योजना एक एमपीवी लाने की भी है।

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ एसएस किम ने कहा कि हम एसयूवी सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजिशन को बरकरार रखने का प्रयास करेंगे। चार एसयूवी क्रेटा, वेन्‍यु, कोना और टक्‍सन के साथ कंपनी पिछले साल दूसरी तिमाही में मार्केट लीडर बनी थी।

Hyundai Motor India launched new Creta with price between Rs 9.9-17.2 lakh

उन्‍होंने बताया कि एचएमआईएल की कुल बिक्री में एसयूवी की हिस्‍सेदारी 33 प्रतिशत है। 2019 में इंडस्‍ट्री पैसेंजर व्‍हीकल सेल्‍स में एसयूवी की हिस्‍सेदारी 25 प्रतिशत रही। सियाम के आंकड़ों के मुताबिक चालू वित्‍त वर्ष मे अप्रैल-फरवरी के दौरान यूटीलिटी वाहनों की बिक्री 8,94,441 इकाई रही, जो एक साल पहले की समान अवधि में 8,48,268 इकाई थी। एसयूवी की बिक्री में 5.44 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। एचएमआईएल ने अपने वेंडर्स के साथ मिलकर नई क्रेटा के विकास में 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया है।      

Latest Business News