A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai की इलेक्ट्रिक SUV Kona जुलाई में होगी लॉन्‍च, फेस्टिव सीजन से पहले उतारेगी ब्रांड न्‍यू Grand i10

Hyundai की इलेक्ट्रिक SUV Kona जुलाई में होगी लॉन्‍च, फेस्टिव सीजन से पहले उतारेगी ब्रांड न्‍यू Grand i10

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने बताया कि हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं।

Hyundai's electric SUV Kona set for July launch - India TV Paisa Image Source : HYUNDAI'S SUV KONA Hyundai's electric SUV Kona set for July launch

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन कोना एसयूवी को पेश करेगी। इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन ग्रांड आई 10 का नया संस्करण पेश करेगी। हुंडई के वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही। इसके अलावा, कंपनी की अगले तीन-चार महीने बाद नई कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू का निर्यात शुरू करने की योजना है। 

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ महाप्रबंधक और समूह प्रमुख (विपणन) पुनीत आनंद ने बताया कि हम भारतीय बाजारों के लिए अपने पोर्टफोलियो में नए उत्पाद जोड़ रहे हैं। हम जुलाई में भारत में अपनी बिजली से चलने वाली गाड़ी एसयूवी कोना उतारेंगे। हालांकि, उन्होंने भारत के लिए प्रस्तावित एसयूवी के बारे में जानकारी नहीं दी। 

आनंद ने कहा कि बिजली से चलने वाले वाहन के बाद, हम अपनी मौजूदा छोटी कार का नया संस्करण पेश करेंगे। यह ग्रांड आई 10 का नया संस्करण होगा और इस साल त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले बाजार में उतारी जाएगी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को लेकर वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कंपनी को वेन्यू के लिए 20,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं और इसके करीब 3-4 महीने की वेटिंग चल रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल हमारे चेन्नई संयंत्र में हर महीने करीब 7,000 वेन्यू कारों का उत्पादन किया जा रहा है। हमारे पास उत्पादन को बढ़ाने की क्षमता है और हमारी अगले तीन-चार महीनों में उत्पादन को बढ़ाकर 10,000 इकाई करने की योजना है।

आंनद ने कहा कि भारत में बिक्री स्थिर होने के बाद हम वेन्यू का निर्यात वैश्विक बाजारों में शुरू करेंगे। मुझे नहीं लगता है कि वेन्यू का निर्यात तीन-चार महीने से पहले शुरू हो पाएगा।  

Latest Business News