A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai ने कोना इलेक्ट्रिक की कीमत 1.58 लाख रुपए घटाई, नई कीमत है 23.71 लाख रुपए

Hyundai ने कोना इलेक्ट्रिक की कीमत 1.58 लाख रुपए घटाई, नई कीमत है 23.71 लाख रुपए

कंपनी ने कहा कि उसे इस मॉडल के लिए 152 बुकिंग प्राप्त हुई है। कार की बिक्री 11 शहरों में 15 डीलरों के जरिए की जाएगी।

Hyundai slashes Kona electric price- India TV Paisa Image Source : HYUNDAI SLASHES KONA ELEC Hyundai slashes Kona electric price

नई दिल्‍ली। हुंडई मोटर इंडिया ने शुक्रवार को अपनी इलेक्ट्रिक कार कोना की कीमत में कटौती करने का ऐलान किया है। कंपनी ने बताया कि इलेक्ट्रिक वाहनों पर सरकार द्वारा जीएसटी घटाए जाने का फायदा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए कोना ईवी की कीमत में 1.58 लाख रुपए की कटौती की गई है।

इस मॉडल की कीमत अब 23.71 लाख रुपए होगी। इससे पहले कंपनी ने कार की कीमत 25.30 लाख रुपए घोषित की थी। हुंडई मोटर इंडिया ने बयान जारी कर कहा कि कोना इलेक्ट्रिक की नई कीमत एक अगस्त, 2019 से प्रभावी हो गई है।

कंपनी ने कहा कि उसे इस मॉडल के लिए 152 बुकिंग प्राप्त हुई है। कार की बिक्री 11 शहरों में 15 डीलरों के जरिए की जाएगी। इससे पहले टाटा मोटर्स ने टिगोर ईवी के दाम में 80,000 रुपए की कमी करने की घोषणा की थी। पिछले सप्ताह उच्चाधिकार प्राप्त जीएसटी परिषद ने ईवाहनों पर जीएसटी की दर को 12 प्रतिशत से घटाकर पांच प्रतिशत करने का निर्णय किया था। परिषद ने ई-वाहन चार्जर पर भी जीएसटी को घटाकर 18 प्रतिशत से पांच प्रतिशत करने का फैसला किया है।

Latest Business News