A
Hindi News पैसा ऑटो Hyundai उतारेगी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इसी महीने होगी लॉन्‍च

Hyundai उतारेगी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इसी महीने होगी लॉन्‍च

देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी Hyundai अपनी लोकप्रिय सेडान कार Hyundai एक्‍सेंट को नए अवतार में पेश करने जा रही है।

Hyundai उतारेगी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इसी महीने होगी लॉन्‍च- India TV Paisa Hyundai उतारेगी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इसी महीने होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी Hyundai अपनी लोकप्रिय सेडान कार एक्‍सेंट को नए अवतार में पेश करने जा रही है। कंपनी अपनी इस कार का फेसलिफ्ट वर्जन इसी महीने लॉन्‍च कर सकती है। इससे पहले Hyundai इसी साल अपनी हैचबैक कार ग्रैंड i10 का फेसलिफ्ट अवतार बाजार में पेश कर चुकी है।

माना जा रहा है कि Hyundai एक्‍सेंट में भी ग्रैंड i10 की तरह ही कुछ अहम कॉस्‍मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं यह भी उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी कार के रियर साइड का कुछ लुक चेंज कर सकती है। वहीं कार के इंटीरियर में भी कुछ यूजर फ्रेंडली बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े: Hyundai i30 की फर्स्ट लुक, इन शानदार फीचर्स के साथ मिलेगा 21 किमी प्रति लीटर का माइलेज

ये है मौजूदा एक्‍सेंट की स्‍पेसिफिकेशंस

Hyundai  की ओर से अभी नई एक्‍सेंट के ऊपर से पर्दा नहीं उठाया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि नई एक्‍सेंट के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। लेकिन हो सकता है कि फेसलिफ्ट एक्सेंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। मौजूदा एक्‍सेंट सेडान की बात करें तो इसमें दूसरी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान की तरह है 1200 सीसी का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल वर्जन की बात करें तो यह 82 पीएस की पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क 114 न्‍यूटन मीटर का है। वहीं डीजल वेरिएंट 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है Tata Hexa

Tata Hexa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

बाजार में कंपटभ्‍शन की बात की जाए तो असली लड़ाई इंटीरियर को लेकर है। इसी सेगमेंट में आने वाली फोर्ड फीगो, होंडा की अमेज के अलावा हाल में लॉन्‍च हुई टाटा की टिगोर इंटीरियर के मामले में एक्‍सेंट से कहीं बेहतर दिखाई देती हैं। ऐसे में नई एक्‍सेंट के इंटीरियर में कुछ खास देखने को मिल सकता है। Hyundai ने नई ग्रैंड आई10 में 7 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया है, यह सिस्‍टम एक्‍सेंट में भी मिल सकता है।

Hyundai के साथ ही मारुति भी जल्‍द ही अपनी लोकप्रिय सेडान स्विफ्ट डिजायर का फेसलिफ्ट वर्जन पेश कर सकती है। कंपनी इस कार को इंटरनेशनल मार्केट में शोकेस कर चुकी है। इसके अलावा टिगोर की डिलिवरी भी अब शुरू होने जा रही है। ऐसे में इस सेगमेंट में प्रतिस्‍पर्धा आने वाले समय में और भी तगड़ी होने की संभावना है।

Latest Business News