A
Hindi News पैसा ऑटो 20 अप्रैल को Hyundai लॉन्‍च करेगी एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इन कारों से होगी टक्‍कर

20 अप्रैल को Hyundai लॉन्‍च करेगी एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इन कारों से होगी टक्‍कर

Hyundai मोटर्स 20 अप्रैल को एक्‍सेंट का फे‍सलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने फरवरी में ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च किया था।

20 अप्रैल को Hyundai लॉन्‍च करेगी एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इन कारों से होगी टक्‍कर- India TV Paisa 20 अप्रैल को Hyundai लॉन्‍च करेगी एक्‍सेंट का फेसलिफ्ट अवतार, इन कारों से होगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर्स 20 अप्रैल को अपनी लोकप्रिय कॉम्‍पेक्‍ट सेडान एक्‍सेंट का फे‍सलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इसी साल फरवरी में अपनी हैचबैक कार ग्रैंड आई10 का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्‍च किया था।

Hyundai ने अभी कीमतों के बारे में खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 5.5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। माना जा रहा है कि Hyundai एक्‍सेंट में भी ग्रैंड i10 की तरह ही कुछ अहम कॉस्‍मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं यह भी उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी कार के रियर साइड का कुछ लुक चेंज कर सकती है। वहीं कार के इंटीरियर में भी कुछ यूजर फ्रेंडली बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े: Hyundai i30 की फर्स्ट लुक, इन शानदार फीचर्स के साथ मिलेगा 21 किमी प्रति लीटर का माइलेज

इन से होगा मुकाबला

हाल ही में टाटा टिगोर के बाजार में आने के बाद से इस बाजार में प्रतिस्‍पर्धा और भी कड़ी हो गई है। इसके अलावा मारुति भी अपनी स्‍विफ्ट डिजायर का फेसलिफ्ट अवतार पेश करने की तैयारी में है। वहीं फोर्ड फीगो एस्‍पायर, होंडा अमेज और फॉक्‍सवेगन एमियो भी इसे कड़ी टक्‍कर देंगी।

तस्‍वीरों में देखिए कैसी है Tata Hexa

Tata Hexa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये है मौजूदा एक्‍सेंट की स्‍पेसिफिकेशंस

Hyundai  की ओर से अभी नई एक्‍सेंट के ऊपर से पर्दा नहीं उठाया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि नई एक्‍सेंट के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। लेकिन हो सकता है कि फेसलिफ्ट एक्सेंट में मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। मौजूदा एक्‍सेंट सेडान की बात करें तो इसमें दूसरी कॉम्‍पेक्‍ट सेडान की तरह है 1200 सीसी का पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल वर्जन की बात करें तो यह 82 पीएस की पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क 114 न्‍यूटन मीटर का है। वहीं डीजल वेरिएंट 75 पीएस की पावर और 190 एनएम का टॉर्क देता है।

बाजार में कंपटीशन की बात की जाए तो असली लड़ाई इंटीरियर को लेकर है। इसी सेगमेंट में आने वाली फोर्ड फीगो, होंडा की अमेज के अलावा हाल में लॉन्‍च हुई टाटा की टिगोर इंटीरियर के मामले में एक्‍सेंट से कहीं बेहतर दिखाई देती हैं। ऐसे में नई एक्‍सेंट के इंटीरियर में कुछ खास देखने को मिल सकता है। Hyundai ने नई ग्रैंड आई10 में 7 इंच का टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दिया है, यह सिस्‍टम एक्‍सेंट में भी मिल सकता है।

Latest Business News