A
Hindi News पैसा ऑटो इंडियन मोटरसाइकिल को प्रीमियम बाइक बाजार में 25-30 फीसदी हिस्सेदारी की उम्मीद

इंडियन मोटरसाइकिल को प्रीमियम बाइक बाजार में 25-30 फीसदी हिस्सेदारी की उम्मीद

पोलारिस इंडस्ट्रीज इंक की पूर्ण स्वामित्वा वाली इकाई 15.68 लाख रुपये से 43.96 लाख रुपये की कीमत वाली आयातित बाइक की श्रृंखला की बिक्री करती है।

इंडियन मोटरसाइकिल को प्रीमियम बाइक बाजार में 25-30 फीसदी हिस्सेदारी की उम्मीद- India TV Paisa Image Source : INDIAN MOTORCYCLE इंडियन मोटरसाइकिल को प्रीमियम बाइक बाजार में 25-30 फीसदी हिस्सेदारी की उम्मीद

नयी दिल्ली: अमेरिका की मोटरसाइकिल विनिर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकल को 2020 के खराब साल के बाद भारत के प्रीमियम मोटरसाइकिल बाजार में 25-30 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है। पोलारिस इंडस्ट्रीज इंक की पूर्ण स्वामित्वा वाली इकाई 15.68 लाख रुपये से 43.96 लाख रुपये की कीमत वाली आयातित बाइक की श्रृंखला की बिक्री करती है। 

कंपनी कोविड-19 महामारी से उत्पन्न बाधाओं के अलावा बीएस-छह अनुपालन मॉडल की मोटरसाइकिलों की अनुपलब्धता के कारण भारतीय बाजार में पूरी तरह से काम करने में असमर्थ थी। पोलारिस इंडिया के कंट्री प्रबंधक ललित शर्मा ने कहा, ‘‘वैश्विक स्तर पर हम हर जगह वृद्धि दर्ज कर रहे हैं, हमें बाजार में हिस्सेदारी मिल रही है। 

उत्तरी अमेरिका, एशिया-प्रशांत, यूरोप और जापान में हमने 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। यह साफ़ दर्शाता है कि ब्रांड हर तरफ बढ़ रहा है।’’ उन्होंने कहा कि पिछला साल सभी के लिए बहुत मुश्किल भरा था और दुर्भाग्य से या सौभाग्य से यह हमारे लिए अधिक मुश्किल था। उस समय हमारे पास कोई बीएस-छह मोटरसाइकिल नहीं थी। यह वर्ष कंपनी के लिए अच्छा साबित होगा।

Latest Business News